जोकोविच ने माना दस्तावेजों में हुई गलती, वीजा मिलने पर संदेह जारी

मेलबोर्न, 12 जनवरी (वार्ता ) दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने कहा है कि उनके दस्तावेज में हुई गलती मानवीय चूक थी।हाल ही में उन पर आस्ट्रेलिया के प्रवेश कानूनों का उल्लंघन करने का आरोप लगा था।

सीमा बल के अधिकारियों द्वारा वीजा रद्द करने के बाद कई दिनों तक जोकोविच को मेलबोर्न में अप्रवासी हिरासत में रखा गया था।
उनसे कोविड ​​-19 टीकाकरण के लिए मिली चिकित्सा छूट पर सवाल पूछे गए थे।

सोमवार को अदालत ने उन्हें रिहा करने का आदेश देते हुए कहा था कि वीजा रद्द करना अनुचित है क्योंकि खिलाड़ी को देश में आने पर वकीलों और टेनिस अधिकारियों से परामर्श करने का समय नहीं दिया गया था।

बुधवार को जोकोविच ने कहा कि यात्रा के दस्तावेज उनकी सहायता टीम द्वारा भरे गए थे।इस एक दस्तावेज में उनसे पूछा गया था कि क्या उन्होंने ऑस्ट्रेलिया पहुंचने से पहले 14 दिनों में कहीं और यात्रा की या नहीं, इसके जवाब में उनकी सहायता टीम ने ‘नहीं’ बॉक्स पर टिक कर दिया।उन्होंने इसे “प्रशासनिक गलती” बताया।

जोकोविच ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट में कहा, “यह मानवीय भूल थी और निश्चित रूप से जानबूझकर नहीं की गई थी।”हम एक वैश्विक महामारी के बीच चुनौतीपूर्ण समय में रह रहे हैं और कभी-कभी इस तरह की गलतियां हो जाती हैं।”
यह बयान ऐसे समय में आया है जब ऑस्ट्रेलिया के अप्रवासी मंत्री एलेक्स हॉक ने 17 जनवरी से शुरू होने वाले ऑस्ट्रेलियन ओपन से पहले कहा है कि दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी का वीजा रद्द करने पर विचार करना है।

गौरतलब है कि वीजा फॉर्म में झूठी या भ्रामक जानकारी देना एक अपराध है, जिसमें अधिकतम 12 महीने की जेल की सजा और 6,600 डॉलर का जुर्माना हो सकता है और इससे अपराधी का वीजा रद्द हो सकता है।

रिकॉर्ड 21वां टेनिस मेजर टाइटल जीतने की कोशिश में जुटे जोकोविक ने कहा कि उनके वकीलों ने बुधवार को ऑस्ट्रेलियाई सरकार को अतिरिक्त जानकारी प्रदान की थी।

हॉक के एक प्रवक्ता, जिनके पास जोकोविच के वीजा को फिर से रद्द करने की विवेकाधीन शक्ति है, ने कहा कि नई जानकारी का आकलन करने के लिए विचार प्रक्रिया को शुरू किया जाएगा।

नव भारत न्यूज

Next Post

सिद्धार्थ ने सायना नेहवाल से मांगी माफी

Wed Jan 12 , 2022
नई दिल्ली, 12 जनवरी (वार्ता) अभिनेता सिद्धार्थ ने बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल पर अपने ‘अभद्र जोक’ के लिए सार्वजनिक रूप से माफी मांगी है।मंगलवार को ट्विटर पर पोस्ट किए गए माफीनामे में अभिनेता ने खुद को एक कट्टर नारीवादी बताया। उन्होंने कहा,’ मैं अपने अभद्र जोक के लिए माफी मांगता […]