ट्रामा सेंटर में नसबंदी अभियान में कोविड 19 की उड़ी धज्जियां

कोरोना विस्फोट के इंतजार में अस्पताल प्रबंधन

सिंगरौली :  जिला चिकित्सालय सह ट्रामा सेंटर प्रबंधन की एक बड़ी लापरवाही फिर से सामने आई है। अस्पताल प्रबंधन ने नसबंदी अभियान के तहत महिलाओं का ऑपरेशन के उपरांत सभी महिलाओं को एक ही वार्ड में एक बेड पर दो महिलाओं को लेटाया जा रहा है। जबकि जिला प्रशासन व प्रदेश सरकार लगातार कोरोना वायरस की तीसरी लहर को लेकर चिंतित है। लेकिन अस्पताल प्रबंधन सरकार और जिला प्रशासन की इस चिंता को और बढ़ा रहा है।

दरअसल आज मंगलवार को जिला चिकित्सालय सह ट्रामा सेंटर में नसबंदी कराए जाने के लिए महिलाओं का अभियान के तहत ऑपरेशन किया जा रहा था। ऑपरेशन उपरांत सभी महिलाओं को आईसीयू, पीआईसीयू वार्ड के ठीक सामने वाले वार्ड में एक बिस्तर पर दो-दो महिलाओं को एक साथ लिटाया गया था। इतना ही नहीं इस दौरान यदि कोई कोरोना वायरस का बड़ा बिस्फोट होता है तो निश्चित रूप से कहीं ना कहीं अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही ही मानी जाएगी। क्योंकि एक वार्ड के एक ही बेड पर दो-दो महिलाओं को एक साथ लेटाना और बिना मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग के साथ महिलाओं व उनके परिजनों का उसी कक्ष में होना निश्चित रूप से कहीं न कहीं अस्पताल प्रबंधन की लचर व्यवस्था पर सवालिया निशान खड़ा करता है।

हालांकि इसके पूर्व भी ऐसा देखने को मिला था। जिस पर नवभारत से चर्चा करते हुए सीएमएचओ डॉ.एनके जैन इस बात को माना था कि यदि ऐसा हुआ है तो निश्चित ही यह घोर लापरवाही है। लेकिन एक बार फिर इसी तरह की लापरवाही होने पर इसके क्या मायने निकाले जाएं या यूं कहा जाए कि अस्पताल प्रबंधन कोविड-19 की तीसरी लहर को लेकर किसी भी तरह चिंतित नहीं है। यही कारण है कि चिकित्सालय में उपचार के लिए आए सैकड़ों की संख्या में मरीज बिना मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग के प्रतिदिन देखे जा रहे हैं। लेकिन कोविड-19 गाइड लाइन का पालन कराने अस्पताल प्रबंधन तनिक भी दिलचस्पी नहीं दिखा रहा है।

नव भारत न्यूज

Next Post

जीवाजी विश्वविद्यालय का घेराव कर रहे NSUI छात्रों पर पानी की बौछार के साथ लाठीचार्ज

Wed Jan 12 , 2022
ग्वालियर:  जीवाजी विश्वविद्यालय में शिक्षा बचाओ देश बचाओं को लेकर धारा 52 लगाने की मांग को लेकर गोविंदपुरी प्रदर्शन कर रहे से जुलूस के रूप में NSUI के प्रदेशाध्यक्ष मंजुल त्रिपाठी और ग्वालियर चम्बल के प्रभारी आशुतोष चौकसे की अगुआई में छात्रों जीवाजी विश्वविद्यालय का घेराव करने जा रहे छात्रों […]