लखनऊ उ0प्र0 से बिकने आयी तीन ट्रक धान एसडीएम ने की जब्त

पन्ना:  जिले में लगातार समाचार पत्रों के माध्यम से जिला प्रशासन का ध्यान आकर्षित कराया जा रहा है कि समूचे जिले में उ0प्र0 से आयी धान की बिक्री जारी है। उसीको लेकर आज एसडीएम पवई ने सिमरिया में लखनऊ उ0प्र0 से पन्ना जिले में अवैध रूप से बिकने आयी धान को जब्त कर दिया। जिसमें एक ट्रक धान सहित जब्त किया गया और दो ट्रक धान लावारिश छोड़कर ट्रक सहित आरोपी फरार हो गये हैं। हासिल जानकारी के अनुसार आज एसडीएम पवई कुशल सिंह गौतम द्वारा सिमरिया कृषि उपज मंडी में धान खरीदी केंद्र का निरीक्षण कर रहे थे उसी समय एक ट्रक आज शाम 5:00 बजे एसडीएम द्वारा मंडी का निरीक्षण किया गया.

तो मौके पर उत्तर प्रदेश की अवैध धान से भरा ट्रक खाली हो रहा था ट्रक को जप्त कर चालक से पूंछतांछ की गई तो उन्होंने बताया कि रात में मंडी के कर्मचारियों द्वारा गेट खोला गया तभी हम मंडी के अंदर आए। वहीं दो ट्रक धान मंडी के केंद्रों पर खाली हो कर भागने में सफल हो गये उक्त दो ट्रक लावारिश धान को एसडीएम द्वारा जप्त कर ली है तथा आगे की कार्यवाही के लिए जेएसओ श्री त्रिपाठी को वैधानिक कार्यवाही करने के निर्देश दिये हैं। जब उपरोक्त मामले में एसडीएम पवई कुशल सिंह गौतम से सम्पर्क किया गया तो उन्होंने उपरोक्त मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि सिमरिया कृषि उपज मंडी में दो ट्रक लावारिश धान जिसे रात में ट्रक खाली कर चले गये थे उसे जब्त कर लिया गया साथ में एक ट्रक अवैध धान से लदा हुआ जब्त किया गया है उपरोक्त धान लखनऊ से लाया जाना बताया गया।

पूरे जिले में जारी है यूपी की धान की बिक्री नहीं हो रही कार्यवाहीः- प्रशासनिक एवं राजनैतिक संरक्षण में पूरे जिले में उत्तर प्रदेश की धान की बिक्री अवैध रूप से जारी है सर्वाधिक उ0प्र0 की धान पन्ना एवं अजयगढ़ क्षेत्र में की जा रही है लेकिन एक भी कार्यवाही आपसी सांटगांठ के कारण नहीं हो रही है। कुछ भाजपाई छुटभैये नेता भी इस कारोबार में लिप्त हैं जिसकी जानकारी समूचे जिले को हैं। लेकिन कोई कार्यवाही न होना चर्चा का विषय बना हुआ है।

नव भारत न्यूज

Next Post

जबलपुर में 18 दिनों तक शाम की सप्लाई रहेगी बाधित

Wed Jan 12 , 2022
कल से 29 जनवरी तक शहर में टंकियों की होगी सफाई, नहीं मिल पाएगा पानी जबलपुर:  शहर में 12 से 29 जनवरी के बीच शहर में टंकियों की सफाई होगी। ऐसे में लोगों को शाम की सप्लाई नहीं मिल पाएगी। अधिकारियाें ने सुबह की सप्लाई में पानी स्टोर करने का […]