‘सुल्ली डील्स’ एप बनाने वाला इंदौर से पकड़ाया

 

मुस्लिम महिलाओं की डालते थे तस्वीर

इंदौर: मुस्लिम महिलाओं की ऑनलाइन नीलामी के लिए बनाई बुल्लीबाई ऐप की तर्ज पर सुल्ली डील ऐप बनाने वाले एक इंदौरी युवक ओंकारेश्वर ठाकुर को कल रात दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल राजेंद्र नगर क्षेत्र से गिरफ्तार कर ले गई।

दिल्ली पुलिस ने पूरी कार्रवाई को ऐसे अंजाम दिया कि इंदौर पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लगने दी। पकड़ा गया युवक इंदौर के आईपीएस एकेडमी का छात्र था और विकृत मानसिकता के चलते उसने ट्विटर पर एक ट्रेड ग्रुप बनाया, जिसमें मुस्लिम महिलाओं को बदनाम करने का आइडिया शेयर किया।

माना जा रहा है कि ओंकारेश्वर ठाकुर से पूछताछ के बाद और नाम सामने आ सकते हैं। 25 साल के ओंकारेश्वर ठाकुर ने पुलिस को बताया है कि जनवरी 2020 में अपने ट्विटर हैंडल के जरिए ट्विटर पर एक ग्रुप जॉइन किया था। इस ग्रुप का नाम ट्रेडमहासभा था। ग्रुप में मुस्लिम महिलाओं को ट्रोल करने को लेकर बहस होती थी।

ओंकारेश्वर ठाकुर ने पुलिस के सामने कबूल किया कि उसने जुलाई 2021 में गिटहब पर सुल्ली डील ऐप बनाया था। ऐप में कई मुस्लिम महिलाओं की उनकी सहमति के बिना नीलामी के लिए तस्वीरें अपलोड की गई थीं। आरोपी से पूछताछ के बाद मामले में कई और नाम सामने आ सकते हैं। जुलाई 2021 में दिल्ली पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज की थी और बुल्लीबाई ऐप बनाने वाले नीरज विश्नोई को गिरफ्तार किया था। इसके बाद से इस मामले से जुड़े दूसरे शख्स की इंदौर में गिरफ्तारी हुई।

नव भारत न्यूज

Next Post

ओलावृष्टि से हुए नुकसान का सर्वेक्षण होगा, किसानों को दी जाएगी राहत

Sun Jan 9 , 2022
भोपाल, 09 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज कहा कि हाल ही में राज्य में अनेक स्थानों पर वर्षा के साथ ओलावृष्टि हुयी है और ओलावृष्टि के कारण किसानों को नुकसान हुआ है। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार श्री चौहान ने अधिकारियों को ओलावृष्टि के कारण हुए […]