ख्वाजा का दोनों पारियों में शतक, इंग्लैंड को मिला मुश्किल लक्ष्य

सिडनी, 08 जनवरी (वार्ता) फॉर्म में चल रहे उस्मान ख्वाजा ने अपनी वापसी को सही साबित करते हुए चौथे एशेज टेस्ट की दूसरी पारी में भी शानदार शतक (नाबाद 101) बनाया जिसकी बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ यहां चल रहे मैच के चौथे दिन शनिवार को अपनी दूसरी पारी छह विकेट पर 265 रन पर घोषित कर मेहमान टीम के सामने 388 रन का मुश्किल लक्ष्य रख दिया जिसका पीछा करते हुए इंग्लैंड ने स्टंप्स तक बिना कोई विकेट खोये 30 रन बना लिए हैं। इंग्लैंड को सीरीज का स्कोर 1-3 करने के लिए अभी 358 रन की जरूरत है जबकि ऑस्ट्रेलिया को सीरीज में स्कोर 4-0 पहुंचाने के लिए सभी 10 विकेट की जरूरत है।
इंग्लैंड ने सुबह अपनी पहली पारी को सात विकेट पर 258 रन से आगे बढ़ाया। जानी बेयरस्टो ने 103 और जैक लीच ने चार रन से आगे खेलना शुरू किया। लीच 29 गेंदों में 10 रन बनाकर ऑफ स्पिनर नाथन लियोन का शिकार बन गए। बेयरस्टो अपने स्कोर में 10 रन का ही इजाफा कर पाए और 158 गेंदों में आठ चौकों और तीन छक्कों की मदद से 113 रन बनाकर स्कॉट बोलैंड की गेंद पर आउट हुए।
बोलैंड ने फिर स्टुअर्ट ब्रॉड को 15 के स्कोर पर आउट कर इंग्लैंड की पारी 294 रन पर समेट दी। इंग्लैंड ने अपने स्कोर में 36 रन का इजाफा कर अपने शेष तीन विकेट गंवा दिए। ऑस्ट्रेलिया को इस तरह पहली पारी में 122 रन की बढ़त मिली। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से बोलैंड ने 36 रन पर चार और लियोन ने 88 रन पर दो विकेट लिए। पैट कमिंस को 68 रन पर दो विकेट मिले जबकि मिशेल स्टार्क और कैमरून ग्रीन को एक-एक विकेट मिला।

नव भारत न्यूज

Next Post

96 नए संक्रमितों के साथ एक्टिव केस हुए 329

Sat Jan 8 , 2022
तीसरी लहर आ चुकी है, अलर्ट हो जाए, व्यवस्थाएं दुरूस्त कर पांच दिनों में ओके रिपोर्ट दें: कलेक्टर जबलपुर: जिले में तीसरी लहर की दस्तक के बाद कोरोना ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ ली हैै। हर दिन बड़ी संख्या में नए संक्रमित मिल रहे है। चौबीस घंटे में मिली […]