मध्यप्रदेश में कई स्थानों बिजली गिरने व वर्षा के आसार

भोपाल, 08 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से कई स्थानों पर हो रही हल्की बारिश के बीच अगले चौबीस घंटों के दौरान राज्य में कई स्थानों पर वर्षा, बिजली गिरने और ओलावृष्टि के आसार हैं।
राजस्थान के दक्षिण-पश्चिमी भाग में ऊपरी हवाओं में प्रेरक चक्रवात के बनने के बाद से राज्य में बीते दो दिनों से कई स्थानों पर हल्की बारिश हो रही है। इसके अलावा कई स्थानों पर आेले गिरे। राज्य में अगले चौबीस घंटों के दौरान कहीं बारिश, कहीं बिजली गिरने की संभावना मौसम विभाग ने दी है।
भोपाल मौसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिकों ने संभावना जतायी है कि प्रदेश के सागर एवं जबलपुर संभागों के जिलों में अनेक स्थानों पर वर्षा हो सकती है। वहीं रीवा, शहडोल, होशंगाबाद, इंदौर, उज्जैन, भोपाल, ग्वालियर तथा चंबल संभागों के जिलों में कुछ स्थानों पर वर्षा के आसार हैं।
मौसम बुलेटिन के अनुसार राज्य के सागर, उज्जैन, ग्वालियर एवं चंबल संभागों के जिलों के अलावा राजगढ़, रायसेन व छिंदवाड़ा जिले में गरज चमक के साथ बिजली गिर सकती है। इन स्थानों पर ओलावृष्टि का अनुमान है। इन स्थानों के साथ ही होशंगाबाद, रीवा, शहडोल, इंदौर, जबलपुर संभागों के जिलों के अतिरिक्त विदिशा, भोपाल तथा सीहोर जिले में कहीं-कहीं बिजली गिरने की संभावना है।
इसी प्रकार राज्य के ग्वालियर, दतिया, भिंड, मुरैना, उज्जैन, भोपाल, छतरपुर, टीकमगढ़ निवाड़ी, सतना एवं रीवा जिले में मध्यम से घना कोहरा पड़ने की संभावना है।
प्रदेश की राजधानी भोपाल में आज मौसम शुष्क रहा। यहां अगले चौबीस घंटों के दौरान आसमान में आंशिक रुप से बादल छाये रहेंगे। भोपाल के आसपास गरज चमक के साथ बारिश के आसार है।

नव भारत न्यूज

Next Post

सेल्फी लेते समय सास-बहू न्यू भेड़ाघाट में डूबी

Sat Jan 8 , 2022
जबलपुर: न्यू भेड़ाघाट में सेल्फी लेते समय सास-बहू अनियंत्रित  होकर तेजबहाव में बह गई। हादसे के बाद मौके पर चीख-पुकार मच गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने गोताखोरों की मद्द से रेस्क्यू शुरू किया। कड़ी मशक्कत के बाद सास को निकाल लिया गया लेकिन जब तक उनकी सांसे थम चुकी […]