43 वर्ष की हुयी विपाशा बसु

मुंबई, 07 जनवरी (वार्ता) बॉलीवुड की जानीमानी अभिनेत्री बिपाशा बसु आज 42 वर्ष की हो गईं।

07 जनवरी 1979 को दिल्ली में जन्मीं बिपाशा ने अपने करियर की शुरूआत बतौर मॉडल की। बॉलीवुड में बिपाशा ने अपने करियर की शुरूआत वर्ष 2001 में प्रदर्शित फिल्म अजनबी से की। इस फिल्म में बिपाशा के अपोजिट अक्षय कुमार थे। फिल्म में बिपाशा का किरदार ग्रे शेड्स लिये हुये था। बावजूद इसके बिपाशा ने अपने दमदार अभिनय से दर्शकों को रोमांचित कर दिया। इस फिल्म के लिये बिपाशा को फिल्म फेयर की ओर से डेब्यू पुरस्कार भी दिया गया।

वर्ष 2002 में बिपाशा को विक्रम भट्ट के निर्देशन में बनी फिल्म राज में काम करने का अवसर मिला। थ्रिलर से भरपूर राज भी दर्शको को बेहद पसंद आयी साथ हीं बिपाशा अपने दमदार अभिनय के लिये सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के फिल्मफेयर पुरस्कार के लिये नामांकित की गयी। वर्ष 2003 में प्रदर्शित फिल्म जिस्म बिपाशा के करियर की मत्वपूर्ण फिल्मों में शामिल है। इस फिल्म में बिपाशा ने एक बार फिर से नेगेटिव किरदार निभाया था। जिस्म में बिपाशा के अपोजिट जॉन अब्राहम थे। बिपाशा और जॉन की जोड़ी को दर्शकों ने बेहद पसंद किया। इस फिल्म की सफलता के बाद बिपाशा और जॉन की जोड़ी ने कई फिल्मों में साथ काम कर दर्शकों का मनोरंजन किया।

बिपाशा ने वर्ष 2016 में अभिनेता करण सिंह ग्रोवर के साथ शादी कर ली। बिपाशा ने अपने सिने करियर में अबतक करीब 60 फिल्मों में काम किया है। हिंदी फिल्मों के अलावा बिपाशा ने तमिल, तेलगु और बंगला फिल्मों में भी अपने अभिनय का जलवा बिखेरा है।

नव भारत न्यूज

Next Post

विराट कोहली की बायोपिक में काम करना चाहते हैं कार्तिक आर्यन

Fri Jan 7 , 2022
मुंबई, 07 जनवरी (वार्ता) बॉलीवुड अभिनेता कार्तिक आर्यन का कहना है कि वह भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की बायोपिक में काम करना चाहते हैं। बॉलीवुड में इन दिनों बायोपिक फिल्मों के निर्माण का चलन जोरो पर है। विराट कोहली भी बायोपिक फिल्म में काम करना चाहते हैं। […]