इन्दौर से कामाख्या के मध्य चलने वाली गाड़ी को व्हाया ग्वालियर संचालित करने की मांग उठी

रेलमंत्री अश्‍विनी वैष्णव एवं चेयरमैन, रेलवे बोर्ड को लिखा पत्र

ग्वालियर :  ग्वालियर से गुवाहाटी के लिए वर्तमान में कोई ट्रेन नहीं होने की समस्या से अवगत कराते हुए एमपीसीसीआई द्वारा आज केन्द्रीय रेलमंत्री अश्‍विनी वैष्णव एवं रेलवे बोर्ड के चेयरमैन को पत्र लिखकर माँग की है कि डॉ. अम्बेडकर नगर (इन्दौर) से कामाख्या (गुवाहाटी) के मध्य संचालित गाड़ी सं. 19306/19305 (साप्ताहिक) का मार्ग परिवर्तित कर, इसे व्हाया गुना- ग्वालियर- भिण्ड- इटावा संचालित किया जाए ।एमपीसीसीआई अध्यक्ष-विजय गोयल, संयुक्त अध्यक्ष प्रशांत गंगवाल, उपाध्यक्ष पारस जैन, मानसेवी सचिव डॉ. प्रवीण अग्रवाल, मानसेवी संयुक्त सचिव ब्रजेश गोयल एवं कोषाध्यक्ष वसंत अग्रवाल ने बताया कि वर्तमान में ग्वालियर अंचल के यात्रियों के लिए कोई भी सीधी ट्रेन गुवाहाटी आवागमन हेतु उपलब्ध नहीं है, जबकि इन्दौर से गुना-ग्वालियर-इटावा तक का सम्पूर्ण रेल मार्ग वर्तमान में विद्युतीकृत हो चुका है । बावजूद इसके इस रेल मार्ग पर यात्री रेल गाड़ियों की संख्या न के बराबर है ।

एमपीसीसीआई द्वारा प्रेषित पत्रों में उल्लेख किया गया है कि ग्वालियर अंचल से गुवाहाटी (नॉर्थ-ईस्ट) के लिए कोई भी सीधी ट्रेन उपलब्ध नहीं होने से ग्वालियर अंचल के यात्रियों को झाँसी अथवा दिल्ली से ट्रेन पकड़नी पड़ती है, जबकि ग्वालियर प्रदेश का एक महत्वपूर्ण महानगर होने के साथ-साथ व्यवसायिक एवं औद्योगिक सहित सामरिक व पर्यटन दृष्टि से एक अति महत्वपूर्ण शहर है । बावजूद इसके गुवाहाटी सहित उत्तर-पूर्व भारत के लिए वर्तमान में कोई सीधी ट्रेन उपलब्ध नहीं होने से अंचलवासियों को काफी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है ।
पदाधिकारियों ने माँग की है कि डॉ. अम्बेडकर नगर (इन्दौर जं.) से कामाख्या (गुवाहाटी) के मध्य संचालित गाड़ी सं. 19306/19305 (साप्ताहिक) का मार्ग परिवर्तित कर, इसका संचालन व्हाया गुना-ग्वालियर-भिण्ड-इटावा किया जाए, ऐसा होने से अवश्‍य ही, ग्वालियर एवं चंबल संभाग के यात्रियों को गुवाहाटी आवागमन में काफी सुविधा होगी । साथ ही, इससे रेलवे के राजस्व में भी वृद्धि होगी । इसी के साथ इस ट्रेन को साप्ताहिक के स्थान पर प्रतिदिन संचालित भी किया जाए ।

नव भारत न्यूज

Next Post

पॉजिटिव मरीज होम क्वारंटाइन के दौरान घर से बाहर घूमता पाया गया तो होगी एफआईआर

Fri Jan 7 , 2022
ग्वालियर कलेक्टर ने कोविड की समीक्षा बैठक में दिए सख्त निर्देश ग्वालियर:  कोविड-19 में पॉजिटिव मरीजों को होम क्वारंटाइन के दौरान पूरी तरह से अपने घर में आईसोलेट होकर रहना अनिवार्य है। पॉजिटिव सभी मरीजों के मोबाइल को सर्वलांस पर रखा गया है। कोई भी पॉजिटिव मरीज अगर घर के […]