‘सबके लिए आवासृ’ मुहैया कराने राज्य सरकार कृत संकल्पित: भार्गव

सागर, 06 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के लोक निर्माण मंत्री गोपाल भार्गव ने कहा है कि ‘सबके लिए आवास’ योजना से वर्ष 2022 तक प्रत्येक जरूरतमंद को पक्का आवास मुहैया कराने के लिये राज्य सरकार कृत-संकल्पित है।
भार्गव ने यह बात जिले के रेहली में नगर पंचायत क्षेत्र में आवास योजना के हितग्राहियों को प्रथम किश्त वितरण कार्यक्रम में कही। कार्यक्रम में 1285 हितग्राहियों, प्रत्येक को एक लाख रुपये के मान से 12 करोड़ 85 लाख रुपये के चेक वितरित किये गये।
लोक निर्माण मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वर्ष 2022 के अंत तक देश के प्रत्येक आवास-विहीन परिवार को स्वयं का आवास मुहैया कराने का लक्ष्य निर्धारित किया है। मध्यप्रदेश सरकार लक्ष्य की प्राप्ति के लिये प्रयासरत है। उन्होंने जिन हितग्राहियों को आवास राशि के चेक वितरित किये हैं, उन्हें बधाई दी और कहा कि समय-सीमा में आवास का काम पूरा करें, इससे द्वितीय किश्त की राशि भी प्रदान की जा सके।

नव भारत न्यूज

Next Post

पीएम की सुरक्षा में चूक...

Fri Jan 7 , 2022
स्वतंत्रता के बाद हमने देश के दो प्रधानमंत्रियों को आतंकवाद की बलि चढ़ते देखा है. इससे पूर्व स्वतंत्रता के तुरंत बाद राष्ट्रपिता की हत्या की दर्दनाक घटना के बाद भी हमने अपने राष्ट्रीय नेताओं की सुरक्षा व्यवस्था के मामले में संजीदगी नहीं बरती. जनसंघ के तत्कालीन अध्यक्ष पँ. दीनदयाल उपाध्याय […]