चंबल नदी में अवैध खनन, जब्त की दो मशीनें

मंदसौर:  चंबल नदी में अवैध खनन का काम जोरों पर चल रहा है। आज संजीत में खनिज विभाग की टीम ने कार्रवाई की। मिली जानकारी के अनुसार यहां से खनिज विभाग ने दो मशीनें जब्त की है।खनिज इस्पेक्टर श्रीमती टीनू बघेल द्वारा बताया गया कि कलेक्टर श्री गौतम सिंह के निर्देशन में खनिज विभाग ने बड़ी करवाई की है। रेतम नदी संजीत में पानी मे से रेत निकलने की सैंड सक्यूशन मशीन फाइटर की दो मशीने जप्त की गई। ऑपरेटर मोके से फऱार हो गए।

ये दोनो मशीन लालसिंह निवासी खेड़ा, ओर शिव नारायण धनगर, निवासी छायन, कन्हयालाल जाटव निवासी अरनिया जटिया की है। इस तरह कुल 8 व्यक्तियों द्वारा चलाई जा रही थी मोके की करवाई में कोई सामने नही आया है। उक्त दोनों मशीन को जप्त कर थाना नाहरगढ़ की अभिरक्षा में रखा गया है। मध्य प्रदेश रेत नियम 2019 अनुसार अग्रिम करवाई की जाएगी। कार्यवाही के दौरान खनिज इस्पेक्टर श्रीमती टीनू बघेल सहित खनिज विभाग के पुलिस जवान उपस्थित थे।

नव भारत न्यूज

Next Post

जल हठ अभियान के लिए तुलसी सिलावट की जद्दोजहद

Thu Jan 6 , 2022
मालवा- निमाड़ की डायरी संजय व्यास तुलसी सिलावट ने प्रदेश सरकार में जब भी जो मंत्रालय संभाला, हमेशा अपनी अलग ही छाप छोड़ी है. वे जब स्वास्थ्य मंत्री रहे तब जनहित में कदम उठाए और बीमारों को अपन घर से नजदीक ही उपचार मिले इसके लिए संजीवनी क्लीनिक खुलवाए. खाद्य […]