एआईएफएफ ने आई-लीग को छह हफ्ते के लिए किया स्थगित

कोलकाता, 04 जनवरी (वार्ता) अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) ने कोरोना संक्रमण के मामलों में वृद्धि के मद्देनजर हीरो आई-लीग को अगले छह हफ्ते के लिए स्थगित कर दिया है। इससे दो दिन पहले पश्चिम बंगाल सरकार ने कोरोना महामारी से निपटने के लिए राज्य में 50 प्रतिशत लॉकडाउन लगाया था।
एआईएफएफ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष एवं लीग समिति के अध्यक्ष सुब्रत दत्ता ने सोमवार को सभी प्रतिभागी क्लबों के साथ वर्चुअल रूप से बैठक की अध्यक्षता की, जिसमें उन्होंने एआईएफएफ स्पोर्ट्स मेडिकल कमेटी के सदस्य हर्ष महाजन के सुझाव को सभी क्लबों के सामने रखा और फिर सर्वसम्मति से टूर्नामेंट को अगले छह हफ्ते के लिए स्थगित करने का निर्णय लिया गया।
महाजन ने क्लबों को सूचित किया है कि पूरे देश में कोरोना संक्रमित मामलों की संख्या तेजी से बढ़ रही है और राज्य सरकार द्वारा प्रतिबंध लागू किए जा रहे हैं और एआईएफएफ की प्राथमिकता खिलाड़ियों और अधिकारियों के स्वास्थ्य और सुरक्षा के साथ कोई समझौता नहीं करना है। यह उचित होगा कि हीरो आई-लीग 2021-22 को कम से कम छह हफ्ते के लिए स्थगित कर दिया जाए। महाजन ने कहा, “ ओमिक्रॉन संक्रमण बहुत तेजी से फैलता है, लेकिन बहुत तेजी से नीचे भी आता है। हमें सरकार के नियमों और नीतियों को भी ध्यान में रखना चाहिए और उन पर विचार करना चाहिए। ”
एआईएफएफ ने एक बयान में कहा कि स्थिति का जायजा लेने के लिए लीग समिति की चार हफ्ते बाद समीक्षा बैठक होगी।
उल्लेखनीय है कि अब तक खेले गए लीग के छह मैचों के बाद विभिन्न क्लबों के लगभग 15 खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की सूचना के बाद 29 दिसंबर को मैचों को रद्द कर दिया गया था। समझा जाता है कि टूर्नामेंट में बायो-बबल प्रोटोकॉल सात जनवरी तक जारी रहेगा, क्योंकि सभी टीमों का पांच जनवरी को फिर से कोरोना टेस्ट किया जाएगा और नेगेटिव आने पर टीमें अपने-अपने गंतव्यों की यात्रा कर सकती हैं।
जिन टीमों के खिलाड़ी और अधिकारी पॉजिटिव पाए गए हैं, उन्हें पहले ही होटलों में आईसोलेट कर दिया गया है और कोलकाता में निर्धारित स्वास्थ्य मानकों के अनुसार उनका इलाज और क्वारंटीन अवधि तय की जाएगी और उनके नेगेटिव आने के बाद ही उन्हें बायो-बबल छोड़ने की अनुमति दी जाएगी।

नव भारत न्यूज

Next Post

विद्या बालन ने 'अतरंगी रे' के लिये सारा अली खान की तारीफ की

Tue Jan 4 , 2022
मुंबई, 04 जनवरी (वार्ता) बॉलीवुड अभिनेत्री विद्या बालन ने फिल्म ‘अतरंगी रे’ देखने के बाद सारा अली खान की तारीफ की है। सारा अली खान की फिल्म ‘अतरंगी रे’ हाल ही में प्रदर्शित हुयी है।इस फिल्म को दर्शकों से अच्छा खासा रिपॉन्स मिल रहा है। फिल्म में सारा ने न […]