कोरोना के डेल्टा, ओमिक्रॉन वैरिएंट के मामले सुनामी की तरह बढ़ रहे : डब्ल्यूएचओ

जेनेवा, (वार्ता) विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के महानिदेशक टेड्रोस घेब्रेयेसस ने कोविड-19 के ओमिक्रॉन और डेल्टा वैरिएंट्स को जुड़वा खतरा करार देते हुये कहा कि इनके संक्रमण के मामले सुनामी की तरह बढ़ रहे हैं।

श्री घेब्रेयेसस ने बुधवार को एक बयान में कहा कि कोरोना के इन दो स्वरुपों के जुड़वा खतरे की वजह से मामलों की संख्या में उछाल देखने को मिल रहा है और इससे दोबारा अस्पतालों में मरीजों और मरने वालों की संख्या बढ़ेगी।

उन्होंने कहा , “ मैं इस बात को लेकर बहुत ज्यादा चिन्तित हूं कि डेल्टा की ही तरह ओमिक्रॉन भी बेहद संक्रामक है।इसके संक्रमण के मामलों में तेजी से वृद्धि हो रही है।
यह इतनी रफ्तार से फैल रहा है कि टीकाकरण के अलावा स्वास्थ्य संबंधी दिशानिर्देशों को अपनाना भी काफी जरूरी हो गया है ताकि संक्रमण को कम किया जा सके।’
डब्ल्यूएचओ महानिदेशक ने दवा कंपनियों और विकसित देशों के नेताओं से कोरोना के अल्फा, बीटा, गामा, डेल्टा और ओमिक्रॉन वैरिएंट्स से सीख लेने और साथ मिलकर 70 फीसदी आबादी के वैक्सीनेशन के लक्ष्य को तय करने का आग्रह किया है।

नव भारत न्यूज

Next Post

इत्र कारोबारी जैन के जब्त पैसे से कोई कर देनदारी नहीं निपटाई: जांच एजेंसियां

Fri Dec 31 , 2021
नयी दिल्ली,  (वार्ता) उत्तर प्रदेश में कन्नौज की इत्र कंपनी ओडोकेम इंडस्ट्रीज और उसके मालिक पीयूष जैन के ठिकानों पर छापे में पकड़ी पूरी राशि को ‘प्रकरण की सम्पत्ति’ के रूप में भारतीय स्टेट बैंक की हिफाजत में रखा गया है और उसमें से एक भी पैसे की कर देनदारी […]