चोरी के बाइक से की थी चैन स्नैचिंग

द्वारकापुरी पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार, मंगलसूत्र व चैन जब्त

इंदौर. महिलाओं से चेन, मगंलसूत्र स्नेचिंग करने वाले दो आरोपियों को द्वारकापुरी पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपियों के कब्जें से सोने का लॉकेट, पैंडल, मंगलसुत्र की गुरिया, दो सोने की चेन के टुकडे सहित घटना में प्रयुक्त चोरी की मोटर सायकल भी जब्त की गई है. आरोपियों ने एक केटीएम बाईक चुराकर चेन स्नैचिंग की वारदातों को अंजाम दिया था. आरोपियों ने थाना अन्नपूर्णा, राजेंद्र नगर, जूनी इंदौर तथा द्वारकापुरी क्षेत्र में वारदात की थी.

द्वारकापुरी थानांतर्गत 24 दिसंबर को सूर्यदेव नगर से केटीएम बाइक पर सवार दो अज्ञात युवको ने मंगलसूत्र स्नैचिंग किया था. इस पर तत्काल प्रकरण दर्ज कर जांच मे लिया गया. वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में सहायक पुलिस आयुक्त बीपीएस परिहार के द्वारा मौके का निरीक्षण कर थाना प्रभारी द्वारकापुरी के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन कर आरोपीगणों की तलाश के लिए फुटेज चेक करने के निर्देश दिये. इसी क्रम में पुलिस टीम द्वारा द्वारकापुरी क्षेत्र के सभी सीसीटीवी फुटेज चैक किये गये. इससे आरोपीगणों के बारे में अनुमान लगाने में मदद मिली व कई संदिग्ध अपराधियों से पूछताछ की गई. इसी के परिणामस्वरूप मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर संदेही निलेश पिता मनोहर मसफरा (27) निवासी शिवनगर चौखी ढाणी और सागर पिता राकेश गुप्ता (22) निवासी ग्राम चोरल को पकड़कर पूछताछ की गई. पहले दोनों आरोपी घटना के सबंध मे इंकार करते रहे, किन्तु जब उनके मोबाइल पर उनके चेट को चैक किया गया तो अपराध से संबंधित बातों का जिक्र मिला. इसी आधार पर आरोपीगण टूट गए और उन्होंने अपना अपराध कबूल कर सिलसिलेवार घटना करना बताया.
यहां पर की वारदात
उन्होंने बताया कि करीबन 3 माह पहले भवंरकुआ क्षेत्र से एक केटीएम बाइक चुराकर उससे 31 अक्टूबर को अन्नपूर्णा थाना क्षेत्र से एक एक्टिवा सवार महिला से चेन स्नेचिंग, 4 दिसंबर को राजेन्द्र नगर के आरोग्य धाम अस्पताल के पास से एक महिला से मंगलसूत्र व चेन स्नैचिंग, 13 दिसंबर को जूनी इंदौर क्षेत्र से एक महिला से चेन स्नैचिंग, 24 दिसंबर को थाना द्वारकापुरी सूर्यदेव नगर क्षेत्र से एक महिला से मंगलसूत्र स्नेचिंग करना बताया.
पहले भी पकड़ा चुके हैं लूट में
उक्त आरोपीगणों से लूट की मश्रुका सोने का लॉकेट, चेन, मंगलसूत्र व घटना में प्रयुक्त केटीएम मोटर सायकल जप्त की गई. इन प्रकरणों में एक अन्य आरोपी रितेश पिता पंकज निवासी पालदा इंदौर फरार है जिसकी तलाश की जा रही है. उल्लेखनीय है कि आरोपी निलेश तथा रितेश पहले भी थाना जूनी इंदौर में लूट के प्रकरण में वर्ष 2019 में गिरफ्तार हो चुके हैं. उक्त गिरफ्तार आरोपियों से विभिन्न थाना क्षेत्रों की पुलिस पूछताछ कर रही है.

नव भारत न्यूज

Next Post

भंवरकुंआ चौराहे से तेजाजी नगर तक सेन्टर लाईन डालने का कार्य प्रारंभ

Thu Dec 30 , 2021
इंदौर. भंवरकुंआ चौराहे से तेजाजी नगर तक सिक्स लेन बनाने की कार्रवाी शुरू कर दी गई है. इसी के अतंर्गत बुधवार को सेन्टर लाईन डालने का कार्य प्रारंभ किया गया. आयुक्त प्रतिभा पाल के निर्देश पर भंवरकुआ चौराहा से तेजाजी नगर तक बायपास तक सडक विस्तारीकरण, चौडीकरण व निर्माण कार्य […]