मध्यप्रदेश सरकार की नेमावर हत्याकांड की जांच सीबीाई से कराने की सिफारिश

भोपाल, 29 दिसंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश सरकार ने देवास जिले के नेमावर में इस साल मई में एक ही परिवार के पांच सदस्यों के जघन्य हत्याकांड की जांच आज केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से कराने की केंद्र सरकार से सिफारिश की है।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार मध्यप्रदेश शासन ने नेमावर हत्याकांड की जांच सीबीआई से कराने की केंद्र सरकार से सिफारिश की है।
देवास जिले के नेमावर के एक ही परिवार के पांच सदस्य इस साल 13 मई से लापता थे। जून में इन पांचों के शव नेमावर के पास से ही एक खेत से बहुत गहरे गड्ढे से मिले। शुरुआती तौर पर इस मामले में पुलिस ने पांच स्थानीय युवकों को हिरासत में लिया, जिसके बाद पूरा मामला प्रेम प्रसंग से जुड़ा बताया गया।
पुलिस सूत्रों के मुताबिक पीड़ित परिवार की बेटी और इनमें से एक युवक के बीच प्रेम प्रसंग थे, लेकिन युवक ने कहीं और सगाई कर ली। युवती ने युवक पर विवाह करने का दबाव बनाया, जिसके चलते युवक ने इस पूरे मामले की साजिश रची। आरोप है कि आरोपियों ने युवती, उसकी मां, बहन और चचेरे भाई-बहन की हत्या कर पास के एक खेत में गहरा गड्ढ़ा कर सभी शवों को गाड़ दिया।
नर्मदा किनारे के छोटे से कस्बे नेमावर में हुए इस जघन्य हत्याकांड ने जल्द ही राजनीतिक रूप ले लिया। विपक्ष कांग्रेस ने इस मामले में सीबीआई जांच की मांग की थी।

नव भारत न्यूज

Next Post

कन्हान वन परिक्षेत्र में बाघ की रहस्यमय परिस्थितियों में मौत से हड़कंप

Wed Dec 29 , 2021
  सौसर 29 दिसंबर – दक्षिण छिंदवाड़ा वनमण्डल के कन्हान वन परिक्षेत्र में बुधवार को बाघ की रहस्यमय परिस्थितियों में हुई मौत से हड़कंप मच गया.बाघ की उम्र चार और पांच साल के बीच की बताई जा रही है ग्रामीणों व्दारा भुतनसावंगी बीट के कंपार्टमेंट क्रमांक पीएफ 1615 में बाघ […]