फॉरेस्ट टीम पर पत्थर माफिया का हमला कई घायल, वर्दी तक फाड़ डाली

ग्वालियर:  जिला प्रशासन, वन विभाग व पुलिस की तमाम कोशिशों के बाद जिले में अवैध पत्थर के उत्खनन पर अंकुश नहीं लग पा रहा है। रात को पत्थर माफिया अमरधा की पहाड़ी पर पत्थर का उत्खनन कर रहे थे। वन विभाग की टीम के मौके पर पहुंचने पर माफिया ने हमला कर दिया। वन कर्मियों को लाठी-डंडों से पीटा और उनकी वर्दी तक फाड़ दी। वन विभाग की टीम पर हमला होने की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। तब तक पत्थर चोर वहां से अपना सामान समेटकर भाग चुके थे।

पनिहार थाना पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा डालने का मामला दर्ज किया है। वन विभाग की टीम द्वारा इन दिनों वन्य प्राणियों की गणना की जा रही है। छोड़ा गांव वन विभाग की चौकी पर पदस्थ अतुल सिंह पुत्र हाकिम सिंह निवासी नाका चंद्रबदनी अपनी टीम के दो सदस्यों के साथ अमरधा गांव की पहाड़ी पर पहुंचे। जहां कुछ लोग अवैध पत्थर का उत्खनन कर रहे थे। वन विभाग की टीम ने अवैध उत्खनन को रोकने का प्रयास करने पर आधा दर्जन से अधिक लोगों ने लाठी-डंडों से इन पर हमला कर दिया।

इनकी जमकर पिटाई की। वन विभाग की टीम किसी तरह से अपने प्राण बचाकर पनिहार थाना पहुंची। पुलिस ने घायल वन कर्मियों को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया। पुलिस पत्थर माफिया की तलाश में पहाड़ी पर पहुंची, लेकिन पहाड़ी पर पुलिस को नहीं मिला। हमलावर वहां से अपना सामान समेटकर वहां से भाग चुके थे। पुलिस ने अतुल सिंह की रिपोर्ट पर अज्ञात लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है। पुलिस हमलावरों की तलाश कर रही है।

नव भारत न्यूज

Next Post

आखिरी दिन पर्चा भरने कलेक्ट्रेट में उमड़ी भीड़

Tue Dec 21 , 2021
दस मिनट देरी से पहुंचने के कारण जिला पंचायत सदस्य के लिए फार्म नहीं भर सके मिसुरादास ग्वालियर:  पंचायत चुनाव के पहले चरण के लिए नामांकन के लिए सोमवार को आखिरी दिन दोपहर 3 बजे तक ही नामांकन जमा किए गए। भीड़ ज्यादा होने पर 3.05 बजे तक टोकन बांट […]