गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी की घटना दुर्भाग्यपूर्ण : आरएसएस

नयी दिल्ली, 19 दिसंबर (वार्ता) अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में शनिवार को हुई ग्रुरु ग्रंथ साहिब के अपमान की कोशिश की राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) ने निंदा करते हुए कहा है कि यह घटना दुर्भाग्यपूर्ण है।

संघ के सरकार्यवाह (महासचिव) दत्तात्रेय होसबोले ने रविवार को एक बयान जारी करते हुए कहा कि श्री गुरू ग्रंथ साहिब और श्री गुरु परंपरा हमारी साझी विरासत और श्रद्धा का विषय है।

उन्होंने कहा कि हमें आपस में लड़ाने वाली ताकतों से सावधान रहना होगा।समाज को बांटने वाले ऐसे षडयंत्रकारियों से हमें बचना होगा और उनकी पहचान कर उन्हें दंडित करना होगा।हमें आपसी सद्‌भाव को बनाये रखना है।

उल्लेखनीय है कि शनिवार को अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में गुरु ग्रंथ साहिब के बेअदबी का प्रयास किया गया।
एक व्यक्ति सच्चखंड के अंदर माथा टेकने वाले स्थान पर लगी रेलिंग को फांद कर श्री गुरु ग्रंथ साहिब के नजदीक पहुंच गया था।लोगों की भीड़ ने बेअदबी की कोशिश करने वाले व्यक्ति की दरबार साहिब परिसर में ही पीट पीट कर हत्या कर दी।

नव भारत न्यूज

Next Post

अजमेर-रामेश्वरम-अजमेर हमसफर साप्ताहिक सुपरफास्ट एक्सप्रेस की सेवा बहाल

Sun Dec 19 , 2021
भोपाल, 19 दिसंबर (वार्ता) रेलवे प्रशासन ने अजमेर-रामेश्वरम-अजमेर हमसफर साप्ताहिक सुपरफास्ट एक्सप्रेस की सेवा को बहाल कर दिया है। पश्चिम मध्य रेलवे के भोपाल मंडल के प्रवक्ता ने आज बताया कि रेल प्रशासन ने यात्रियों की सुविधा के लिए गाड़ी संख्या 20973/20974 अजमेर-रामेश्वरम-अजमेर हमसफर साप्ताहिक सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन की सेवा […]