सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में एकरूपता लाने के हों प्रयास: सारंग

भोपाल, 14 दिसंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग की अध्यक्षता में सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल के संचालन के संबंध में आज यहां मंत्रालय में बैठक हुयी। बैठक में सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल के उद्देश्यों पर विस्तार से चर्चा की गयी।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार श्री सारंग ने निर्देश दिये कि सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल के इस्ट्रक्चर को री-डिजाइन किया जाये। सरकार का उद्देश्य जनता तक सेवा पहुंचाना और बच्चों को ट्रेण्ड करना है। इसके लिये इन अस्पतालों के स्ट्रक्चर में एकरूपता बहुत जरूरी है। बैठक में संचालक सहित अकादमिक कार्य आदि पर भी चर्चा की गयी। श्री सारंग ने निर्देश दिये कि अन्य राज्यों के स्ट्रक्चर पर भी स्टडी कर रिपोर्ट प्रस्तुत करें।
उन्होंने कहा कि संस्था का सुचारु संचालन हो, सीट्स मिलें और व्यक्ति का समुचित इलाज हो सके, इस दिशा में प्रयासरत होना चाहिये। बैठक में स्कूल ऑफ एक्सीलेंस पर भी विस्तार से चर्चा की गई। बैठक में सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल के संचालन के संबंध में प्रस्तुतीकरण भी दिया गया।
अपर मुख्य सचिव मोहम्मद सुलेमान, चिकित्सा शिक्षा आयुक्त निशांत वरवड़े, चिकित्सा शिक्षा संचालक उल्का श्रीवास्तव एवं इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर और रीवा चिकित्सा महाविद्यालय के अधिष्ठाता मौजूद थे।

नव भारत न्यूज

Next Post

सोनिया के घर पर विपक्ष की बैठक, तृणमूल नदारद

Tue Dec 14 , 2021
नयी दिल्ली, 14 दिसम्बर (वार्ता) राज्यसभा से 12 सदस्यों के निष्कासन को वापस लेने के लिए सुबह से ही लामबंद विपक्षी दलों के नेताओं ने शाम को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास पर बैठक की जिसमें निलम्बन वापस लेने की रणनीति पर विचार विमर्श किया गया।। कांग्रेस सूत्रों ने […]