पीएम ने बुलाई भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक

वाराणसी, 14 दिसंबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर वाराणसी में मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियाें की अहम बैठक बुलाई गयी है।
सूत्रों के अनुसार बनारस रेल वर्क्स (बीएलडल्यू) के अतिथि गृह में आहूत इस बैठक में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और उत्तर प्रदेश चुनाव के पार्टी प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान सहित राज्य सरकार के वरिष्ठ मंत्री एवं भाजपा के काशी क्षेत्र के जनप्रतिनिधि भी हिस्सा ले रहे हैं।
उल्लेखनीय है कि पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक बेहतर शासन संचालन के विषय पर भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों का वाराणसी में 14 दिसंबर को सम्मेलन आयोजित किया गया है। प्रधानमंत्री मोदी को भी अपने दो दिवसीय काशी प्रवास के दौरान इस सम्मेलन में हिस्सा लेना है।
मोदी ने सोमवार को काशी विश्वनाथ धाम परियोजना के लोकार्पण समारोह के बाद कल देर रात भी भाजपा शासित मुख्यमंत्रियों के साथ अनौपचारिक बैठक की थी। इसके बाद मंगलवार को सुबह नौ बजे मोदी ने उत्तर प्रदेश चुनाव के मद्देनजर भाजपा के मुख्यमंत्रियों से संबद्ध राज्यों में उनकी सरकारों के उल्लेखनीय कामों का ब्यौरा लेने के लिये बैठक आहूत की।
सूत्रों के अनुसार भाजपा शासित राज्यों के प्रमुख कामों और उपलब्धियों को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के प्रचार अभियान में भी प्रचारित किया जा सकता है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार लगभग मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक के बाद मोदी बेहतर शासन संचालन पर आयोजित सम्मेलन में भी प्रधानमंत्री हिस्सा ले रहे हैं। इसमें उत्तर प्रदेश के अलावा हरियाणा, मध्य प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, असम, गोवा, गुजरात, कर्नाटक, मणिपुर और त्रिपुरा के मुख्यमंत्रियों के अलावा बिहार और नगालैंड के उपमुख्यमंत्री भी शामिल हुये हैं। उत्तर प्रदेश के तीन दिन के प्रवास पर आये भाजपा शासित राज्यों के सभी मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री 15 दिसंबर को अयोध्या भी जा सकते हैं।

नव भारत न्यूज

Next Post

पत्नी पर रखता था गलत नजर, तो कर दी हत्या

Tue Dec 14 , 2021
36 घंटे में अदंर अंधे कत्ल का पर्दाफाश, आरोपी गिरफ्तार। इन्दौर:  पंढरीनाथ पुलिस ने 36 घंटे के अदंर अंधे कत्ल का पर्दाफाश कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस टीम ने आरोपी को अकोला महाराष्ट्र से पकड़ा. आरोपी की निशाहदेही पर घटना में प्रयुक्त फर्सी तथा हत्या के वक्त […]