प्रथम, द्वितीय चरण के पंचायत चुनाव के लिये नाम निर्देशन-पत्र भरना प्रारंभ

सतना : -स्तरीय पंचायत के आम निर्वाचन वर्ष 2021-22 के प्रथम और द्वितीय चरण के लिए नाम निर्देशन-पत्र भरने की प्रक्रिया 13 दिसंबर से प्रारंभ हो गई है। जिला पंचायत सदस्य पद हेतु नाम निर्देशन पत्र कलेक्ट्रेट सतना में रिटर्निंग आफीसर एवं सहायक रिटर्निंग आफीसर के समक्ष में जमा किये जा सकेंगे। जिला पंचायत सदस्य पद के नाम-निर्देशन पत्र प्राप्त करने सतना में अनुविभागीय अधिकारी रघुराजनगर कक्ष क्रमांक जी-1 में सहायक रिटर्निंग ऑफीसर नीरज खरे और न्यायालय नगर दंडाधिकारी कार्यालय के कक्ष क्रमांक जी-4 में सहायक रिटर्निंग ऑफीसर सुरेश जादव को नियुक्त किया गया है। सहायक रिटर्निंग ऑफीसर्स ने बताया कि निर्वाचन की अधिसूचना जारी करने के बाद प्रथम दिवस सोमवार 13 दिसम्बर को एक भी नाम-निर्देशन पत्र प्राप्त नहीं हुये हैं। जबकि जनपद सदस्य हेतु सबंधित जनपद पंचायत मुख्यालय पर और सरपंच एवं पंच हेतु संबंधित जनपद में बनाये गये कलस्टर में नामांकन पत्र दाखिल किए जा सकेगे।

पंचायत निर्वाचन के प्रथम और द्वितीय चरण के लिये नाम निर्देशन-पत्र प्राप्त करने का कार्य 13 दिसम्बर से प्रारंभ हो गया है। तृतीय चरण के लिये 30 दिसम्बर को शुरू होगा। नाम निर्देशन-पत्र प्राप्त करने की अंतिम तारीख प्रथम और द्वितीय चरण के लिये 20 दिसम्बर और तृतीय चरण के लिये 6 जनवरी है। नाम निर्देशन-पत्रों की संवीक्षा प्रथम और द्वितीय चरण के लिये 21 दिसम्बर और तृतीय चरण के लिये 7 जनवरी को होगी। अभ्यर्थिता से नाम वापस लेने की अंतिम तारीख और निर्वाचन प्रतीकों का आवंटन प्रथम और द्वितीय चरण के लिये 23 दिसम्बर और तृतीय चरण के लिये 10 जनवरी को अपराहृ 3 बजे तक है। मतदान (यदि आवश्यक हो) प्रथम चरण के लिये 6 जनवरी, द्वितीय चरण के लिये 28 जनवरी और तृतीय चरण के लिये 16 फरवरी 2022 को सुबह 7 बजे से अपराहृ 3 बजे तक होगा।
मतगणना तथा निर्वाचन परिणाम की घोषणा
मतदान केन्द्र पर पंच और सरपंच पद के लिये मतगणना मतदान समाप्ति के तुरंत बाद की जाएगी। जनपद पंचायत सदस्य एवं जिला पंचायत सदस्य की विकासखण्ड मुख्यालय पर ईव्हीएम से मतगणना प्रथम चरण के लिये 10 जनवरी, द्वितीय चरण के लिये एक फरवरी और तृतीय चरण के लिये 20 फरवरी 2022 को सुबह 8 बजे से की जाएगी। पंच और सरपंच पद के निर्वाचन परिणाम की घोषणा प्रथम चरण के लिये 11 जनवरी, द्वितीय चरण के लिये 2 फरवरी और तृतीय चरण के लिये 21 फरवरी 2022 को सुबह 10.30 बजे से की जाएगी। जनपद पंचायत सदस्य के लिये निर्वाचन परिणाम की घोषणा प्रथम, द्वितीय और तृतीय चरण के लिये 22 फरवरी को और जिला पंचायत सदस्यों के लिये 23 फरवरी 2022 को सुबह 10.30 बजे से की जाएगी।

नव भारत न्यूज

Next Post

पीएम ने बुलाई भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक

Tue Dec 14 , 2021
वाराणसी, 14 दिसंबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर वाराणसी में मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियाें की अहम बैठक बुलाई गयी है। सूत्रों के अनुसार बनारस रेल वर्क्स (बीएलडल्यू) के अतिथि गृह में आहूत इस बैठक में उत्तर […]