मोदी का अकाउंट सुरक्षित करने के लिए उठाए गए आवश्यक कदम: टि्वटर

नयी दिल्ली, 12 दिसंबर (वार्ता) टि्वटर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अकाउंट कुछ देर के लिए हैक किये जाने बाद इसे सुरक्षित करने के लिए आवश्यक कदम उठाए।
टि्वटर के एक प्रवक्ता ने रविवार को यह जानकारी दी।
प्रवक्ता ने कहा, “हमारे पास हर समय प्रधान मंत्री कार्यालय के साथ संचार की सुविधा है। जैसे ही हमें इस गतिविधि (टि्वटर अकाउंट को हैक किये जाने) के बारे में पता चला, हमारी टीम ने अकाउंट को सुरक्षित करने के लिए आवश्यक कदम उठाए।”
उन्होंने कहा, “हमारी जांच से पता चला है कि इस समय किसी अन्य तरह की समस्या के कोई संकेत नहीं हैं।”
गौरतलब है कि प्रधानमंत्री का ट्विटर हैंडल शनिवार देर रात कुछ देर के लिए हैक कर कर लिया गया और इस दौरान बिटकॉइन को कानूनी मान्यता दिए जाने को लेकर ट्वीट किया गया।
प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने आज सुबह इसकी जानकारी दी। श्री मोदी के टि्वटर अकाउंट को हैक किये जाने के तुरंत बाद ही रीस्टोर कर सुरक्षित कर लिया गया है और इस मामले को टि्वटर के समक्ष उठाया गया।
पीएमओ ने ट्वीट किया, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ट्विटर हैंडल कुछ देर के लिए हैक किया गया। यह मामला ट्विटर के सामने उठाया गया है और अकाउंट को तुरंत ही रीस्टोर कर सुरक्षित कर लिया गया है। हैक किए जाने दौरान किए गए ट्वीट पर ध्यान न दें।’
हैक किये जाने के बाद किया गया पहला ट्वीट कुछ मिनट बाद ही डिलीट कर दिया गया और एक बार फिर उसी ट्वीट को दोबारा किया गया। इसके बाद इस ट्वीट को भी हटा लिया गया।
कुछ यूजरों ने श्री मोदी के टि्वटर अकाउंट को हैक किये जाने के बाद किये गये ट्वीट के स्क्रीनशॉट शेयर किये हैं।
टि्वटर अकाउंट को हैक कर जो ट्वीट किये गये उसमें लिखा था , “भारत ने आधिकारिक तौर पर बिटकॉइन को कानूनी मान्यता दे दी है और सरकार भी 500 बीटीसी खरीदकर लोगों में बांट रही है।”

नव भारत न्यूज

Next Post

71 वर्ष के हुये रजनीकांत

Sun Dec 12 , 2021
मुंबई, 12 दिसंबर (वार्ता) दक्षिण भारतीय फिल्मों के महानायक रजनीकांत आज 71 वर्ष के हो गये। बतौर बस कंडक्टर अपने करियर की शुरूआत कर दक्षिण भारतीय फिल्मों के महानायक बनने वाले रजनीकांत को यह मुकाम पाने के लिए कड़ा संघर्ष करना पड़ा। 12 दिसंबर 1950 को बंगलुरू में जन्में रजनीकांत […]