अमेरिका ने यूक्रेन में सैनिक भेजने की कभी योजना नहीं बनाई: बाइडेन

वाशिंगटन, 12 दिसंबर (वार्ता/स्पूतनिक) अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा है कि अमेरिका ने यूक्रेन में अपने सैनिक भेजने की कभी योजना नहीं बनाई है लेकिन रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को चेतावनी दे दी गई है कि किसी भी तरह की आक्रामकता की स्थिति के परिणाम भुगतने होंगे।

श्री बाइडेन से शनिवार को जब संवाददाताओं ने यह सवाल पूछा कि क्यों अमेरिका ने यूक्रेन में सैनिकों को भेजने की योजना को छोड़ने का फैसला किया था, तब उन्होंने कहा, “ऐसी कोई योजना नहीं थी।”
अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि यदि रूस यूक्रेन पर हमला करने का फैसला करता है, तो अमेरिका नाटो देशों में अपने सैनिकों की उपस्थिति का विस्तार करेगा और रूस को अपनी विश्व छवि के साथ-साथ अर्थव्यवस्था के मामले में भी एक भयंकर कीमत चुकानी होगी।

श्री बाइडेन ने कहा, “मैंने राष्ट्रपति पुतिन को यह पूरी तरह स्पष्ट कर दिया है … कि अगर वह यूक्रेन को लेकर आगे बढ़ते हैं, तो उनकी अर्थव्यवस्था के लिए आर्थिक परिणाम विनाशकारी होने वाले हैं।

नव भारत न्यूज

Next Post

योंग सुंग यू प्रकाश पादुकोण बैडमिंटन अकादमी के मुख्य कोच नियुक्त

Sun Dec 12 , 2021
बेंगलुरु,  (वार्ता) दो बार के ओलंपिक रजत पदक विजेता कोरिया के योंग सुंग यू को शनिवार को इंफोसिस फाउंडेशन द्वारा समर्थित प्रकाश पादुकोण बैडमिंटन अकादमी (पीपीबीए) में विदेशी प्रमुख कोच के रूप में चुना गया। ओलंपिक गोल्ड क्वेस्ट (ओजीक्यू) के सहयोग से पीपीबीए द्वारा शुरू की गई एक संयुक्त पहल […]