अपनी मांगों को लेकर पटवारी बैठे हड़ताल पर

भिण्ड: मेहगांव तहसील के पटवारियों ने हड़ताल कर तीन बिन्दुओं की मांगें रखी एवं कहा कि मप्र के पटवारी निरंतर किसानों व शासन के मध्य कड़ी के रूप में कार्य कर शासन की अधिकांश योजनाओं का सफलता पूर्वक करते आ रहे है। अल्प संसाधनों के बाबजूद मप्र के पटवारी शासन व किसान के हित के प्रति कार्य करते रहते हैं, जैसे तकनीकी सॉफ्टवेयर, मोबाइल ऐप, वेबपोर्टल, टीएसएम मशीन, तकनीकी उपकरणों का कुशलतापूर्वक संपादन करते हैं।

पटवारियों ने कहा कि शासन 56 विभागों में कार्य कर रहा है जिसमें किसानों में शासन की उज्जवल छवि निर्मित होकर उनका आर्थिक व सामाजिक सशक्तिकरण होने के साथ ही राजस्व विभाग मप्र शासन को भारत सरकार द्वारा निरंतर सम्मान प्राप्त हो रहा है, पटवारी संघ द्वारा न्यायोचित मांग के ज्ञापन देने के उपरांत भी अभी तक कोई भी न्याय करना नहीं हुआ है। जिससे प्रदेश के पटवारियों में निराशा का भाव जागृत हुआ है, पहली मांग के संदर्भ में पटवारियों का ग्रेड पे 2800 करते हुए समयमान वेतनमान विसंगतियों को दूर किए जाने बावत जिसमें प्रदेश के पटवारियों को कार्यपालक एवं तकनीकी पद घोषित किया जाए तथा पटवारियों द्वारा विभक्त तकनीकी ऑनलाइन कर निरंतर संपादित किए जा रहे हैं किंतु उन्हें अभी भी तकनीकी पद का ग्रेड पे 2800 नहीं दिए जाते हुए 2100 ग्रेड पे दिया जा रहा है, पटवारियों ने कहा यदि शासन द्वारा आगामी 15 दिनों में पटवारियों की मांगे पूरी नहीं की जाती है तो मप्र पटवारी संघ प्रदेश व्यापी आंदोलन करेंगे। जिसकी समस्त जिम्मेदारी मप्र शासन की होगी। इस मौके पर अध्यक्ष उत्तम नारायण शर्मा, देवेश शर्मा, मनोज गोयल, बेताल गोयल, धर्मेन्द्र परिहार, अरुण शर्मा, संजय बघेल सहित अन्य पटवारी उपस्थित रहे।

नव भारत न्यूज

Next Post

नाले किनारे धंसा खतरनाक मकान तोड़ा

Fri Aug 13 , 2021
नगर निगम की रिमूव्ह टीम ने की कार्रवाई इंदौर. कुलकर्णी भट्टे के पास गुरुवार को निगम की रिमूवल टीम ने नाले किनारे बने खतरनाक मकान को तोड़ दिया. नाले किनारे बना यह मकान एक ओर झुक गया था. भवन अधिकारी पी एस कुशवाह ने बताया कि रिमूव्हल विभाग द्वारा कार्यवाही […]