पंचायत चुनाव की घोषणा जल्दबाजी में की गयी: कमलनाथ

भोपाल,  (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सत्तारूढ दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर आरोप लगाते हुए आज कहा कि पंचायत चुनाव की घोषणा जल्दबाजी में की गयी है, जो समक्ष से परे है।

श्री कमलनाथ ने अपने ट्वीट के जरिए यह आरोप लगाते हुए कहा कि हम तो पिछले कई समय से यह मांग कर रहें हैं कि प्रदेश में जल्द नगरीय निकाय और पंचायत के चुनाव हो, लेकिन लगता है कि सरकार इन चुनावों से डरी हुई है, वह चुनाव करवाना नही चाहती है, वह चुनावों से भाग रही है। उन्होंने कहा कि जब परिसीमन और आरक्षण को लेकर न्यायालय में विभिन्न याचिकाएं पहुंची है, तो आज अचानक आधे अधूरे में, जल्दबाज़ी में पंचायत चुनाव की घोषणा समझ से परे है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसा लगता है कि सरकार ख़ुद चुनाव नही चाहती है, वो चाहती है कि भविष्य में चुनावों पर रोक लग जाये और वो कह सके कि हम तो चुनाव कराना चाहते थे। पता नही क्यों वर्ष 2014 के आरक्षण के आधार पर वर्ष 2021-22 में चुनाव करवाये जा रहे हैं। रोटेशन पद्धति से आरक्षण प्रक्रिया के नियम का पालन क्यों नही किया जा रहा है। लोकतांत्रिक अधिकारो का दमन क्यों किया जा रहा है।

नव भारत न्यूज

Next Post

निःशुल्क चिकित्सा शिविर में दो दिन में लगभग 65 हजार लोग हुए लाभान्वित

Sun Dec 5 , 2021
भोपाल,  (वार्ता) मध्यप्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग के पिता स्वर्गीय कैलाश सारंग की स्मृति में आयोजित वृहद निःशुल्क चिकित्सा शिविर में दो दिन में लगभग 65 हजार लोगों ने लाभ लिया। शिविर में आज कुल 38 हजार 166 लोगों ने अपना इलाज करवाया। आधिकारिक जानकारी के अनुसार शिविर […]