मयंक के शतक से भारत के पहले दिन के खेल तक चार विकेट पर 221 रन

मुंबई, 03 दिसंबर (वार्ता) सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (120) की शतकीय पारी की बदौलत भारतीय क्रिकेट टीम चार बड़े विकेट गंवाने के बावजूद शुक्रवार को मुंबई में न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे और आखिरी टेस्ट मैच के पहले दिन के खेल तक 221 रन बनाने में सफल रही।
फिलहाल मयंक के साथ विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा क्रीज पर हैं, जो 25 रन पर खेल रहे हैं। दोनों बल्लेबाजों के बीच पांचवें विकेट के लिए 61 रन की साझेदारी हो चुकी है। मयंक ने शानदार 120 रन बनाए हैं। भारत ने अब तक शुभगन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली और श्रेयस के रूप में चार विकेट खोए हैं। ये सभी विकेट लेफ्ट आर्म स्पिनर एजाज पटेल ने लिए हैं। जो पिछले मैच में भी अच्छे दिखे थे और चार विकेट लेने में सफल रहे थे।
भारत ने मैच की अच्छी शुरुआत की। सलामी बल्लेबाजों मयंक और शुभमन ने अच्छी शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 80 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की। 80 रन एक भी विकेट न गिरने जैसी अच्छी स्थिति से भारत अचानक मुसीबत में पड़ गया जब अचानक उसके तीन विकेट गिर गए। 28वें ओवर में मैच का रुख पलटा, जब शुभमन ने पिछले ओवर में विलियम सोमरविले की तरह एजाज पटेल को आक्रामक तरीके से खेलना चाहा, लेकिन दुर्भाग्यवश वह स्लिप में कैच थमा बैठे। इसके बाद एजाज ने अपने अगले ओवर में पुजारा और कप्तान विराट कोहली को निशाना बनाया। विराट का पगबाधा आउट हालांकि दिन भर सवालों के घेरे में रहा। सोशल मीडिया पर उनके आउट होने का एक वीडियो सामने आया, जिसमें दिखा कि गेंद पहले बल्ले को छू रही है, लेकिन फिर भी भारतीय अंपायर विरेंद्र शर्मा द्वारा विराट को आउट दिया गया। इस पर उन्हें जम कर ट्रॉल किया गया।

नव भारत न्यूज

Next Post

पीएसी के 100 वर्ष पूरा होने के मौके पर शताब्दी समारोह का आयोजन

Fri Dec 3 , 2021
नयी दिल्ली, 03 दिसंबर (वार्ता) भारत के संसदीय लोकतंत्र में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले लोक लेखा समिति ( पीएसी ) के 100 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में चार दिसंबर से दो दिवसीय शताब्दी समारोह मनाया जाएगा। इस समारोह में शामिल होने के लिए 52 राष्ट्रमंडल देशों को न्योता भेजा […]