सिंध प्रांत के मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री के आदेशों को नकारा

कराची  (वार्ता) पाकिस्तान में सिंध प्रांत के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह ने ग्रेड-20 स्तर के अधिकारियों के तबादले के संबंध में प्रधानमंत्री इमरान खान के आदेशों को दरकिनार करते हुए ऐसे 11 अधिकारियों को अगले आदेश तक अपने मौजूदा पद नहीं छोड़ने का आदेश दिया है।

श्री शाह ने पाकिस्तान प्रशासनिक सेवा (पीएएस) और पाकिस्तान की पुलिस सेवा (पीएसपी) कैडरों के 11 वरिष्ठ अधिकारियों को इस आशय का निर्देश दिया है।

जियो टीवी की एक रिपोर्ट के मुताबिक श्री शाह ने सोमवार को सेवा सामान्य प्रशासन, और समन्वय (एस, जीए, और सीडी) विभाग द्वारा प्रांत में तैनात चार वरिष्ठ सरकारी कर्मचारियों और सात पुलिस अधिकारियों को भेजे गए नोटिस के जबाव में ये निर्देश जारी किए थे।

नवंबर में श्री शाह ने प्रांत से 11 अधिकारियों को वापस लेने की केंद्र की योजना पर अपनी असहमति के बारे में श्री इमरान खान को सूचित किया था।
उन्होंने श्री खान से स्थापना विभाग के आदेश को वापस लेने का भी आग्रह किया।

जियो टीवी की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों की पोस्टिंग और स्थानांतरण से संबंधित निर्णय लेने से पहले प्रधानमंत्री को शीर्ष प्रांतीय और संघीय अधिकारियों के बीच आपसी परामर्श की अनिवार्य प्रक्रिया की भी याद दिलाई थी।

श्री शाह के पत्र पर अभी तक प्रधानमंत्री ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

नव भारत न्यूज

Next Post

निगम ने भिक्षुक पुनर्वास के लिए बनाया केंद्र

Thu Dec 2 , 2021
आयुक्त ने किया निरीक्षण इंदौर:  आयुक्त प्रतिभा पाल ने समाज कल्याण परिषद परिसर परदेसी पुरा स्थित निगम द्वारा बनाए जा रहे स्थाई भिक्षुक पुनर्वास केंद्र का बुधवार सुबह निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान अपर आयुक्त अभय राजनगांवकर जोनल, अधिकारी नरेंद्र कुरील, अधीक्षण यंत्री दिलीप सिंह चौहान और एनजीओ रुपाली जैन […]