खड़गे ने सांसदों के निलंबन पर नायडू को लिखा पत्र

नयी दिल्ली  (वार्ता) राज्यसभा में विपक्ष के नेता मलिकार्जुन खड़गे ने राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू को पत्र लिखकर का कहा है कि 12 सांसदों का निलंबन नियमों का उल्लंघन है इसलिए उनके निलंबन को तत्काल वापस लिया जाना चाहिए।
श्री खड़गे ने इस निलंबन को अभूतपूर्व कार्रवाई बताया और कहा कि यह कदम मानसून सत्र में सदन में हुई एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना के मद्देनजर उठाया गया है जो अन्यायपूर्ण है।
उन्होंने इस कार्रवाई को सदन की कार्यवाही के नियम 256-1 का उल्लंघन बताया और कहा कि पिछले सत्र के समापन के बाद उस समय की घटना को लेकर सदस्यों पर कार्रवाई किया जाना गलत है।
श्री खड़गे ने कहा कि मानसून सत्र के दौरान राष्ट्रपति ने दो जुलाई को सदन बुलाया तथा 11 अगस्त को सदन की कार्यवाही अनिश्चित काल के लिए स्थगित की गई और 30 अगस्त को सत्र के अवसान की घोषणा हुई । इस तरह से उस सत्र में हुई किसी भी दुर्भाग्यपूर्ण घटना को लेकर उस सत्र के अवसान के बाद अब कार्रवाई के लिए नहीं रखा जा सकता है।

नव भारत न्यूज

Next Post

अमेरिका में गोलीबारी, तीन छात्र की मौत

Wed Dec 1 , 2021
वाशिंगटन, 01 दिसंबर (वार्ता/स्पूतनिक) अमेरिका के मिशिगन में डेट्रायट के पास एक हाई स्कूल में हुई गोलीबारी की घटना में तीन छात्रों की मौत हो गई और आठ अन्य घायल हो गए। ओकलैंड काउंटी अंडरशेरिफ माइकल मैककेबे ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा, “यह दुर्भाग्यपूर्ण की बात है कि मुझे […]