फ्रॉड करने वाले व्यक्तियों से सतर्क रहें: सीएसपी

कोतवाली बैढऩ परिसर में जन जागरूकता शिविर आयोजित

सिंगरौली :  थाना बैढऩ परिसर में जन जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में करीब 300 की संख्या में थाना क्षेत्र के नागरिक गण मौजूद थे। उक्त आयोजन एसपी वीरेन्द्र सिंह के निर्देश,एएसपी अनिल सोनकर व सीएसपी देवेश पाठक के मार्गदर्शन में टीआई अरूण कुमार पाण्डेय ने किया है।जन जागरूकता शिविर में चिटफंड कंपनियों, एटीएम एवं अन्य माध्यमों से फ्रॉड करने वाले व्यक्तियों से सतर्क रहने, अपनी गोपनीय जानकारी किसी व्यक्ति को ना बताने, महिला अपराध, बाल अपराध को रोकने के संबंध में तथा अपराध को रोकने बाहर से आने वाले व्यक्तियों की जानकारी थाने पर देने सहित अन्य विषयों पर विस्तार से चर्चा की गई। इस दौरान सीएसपी देवेश पाठक ने नागरिकों को बताया कि जिले में विस्थापन का कार्य वृहद पैमाने पर होता है।

इसलिए यहां पर चिटफंड कंपनियां सहित अन्य तरह के लोग जमा पैसे को दोगुना करने का लालच देते हैं और बाद में रफूचक्कर हो जाते हैं। ऐसे लोगों के झासे में आप न आयें और इस तरह के कोई व्यक्ति आपके संज्ञान में आता है तो इसकी सूचना संबंधित थाने को दें। इसके साथ ही आप अपने पैसों की सेविंग बैंकों तथा डाकघरों में ही करें तो अत्यधिक अच्छा होगा। वहीं कोतवाली टीआई अरूण पाण्डेय ने बाल अपराध संबंधी सहित अन्य जानकारी देते हुए बताया कि यदि आप जागरूक होंगे तो इससे पुलिस प्रशासन के साथ-साथ अन्य लोगों की भी सहायता होगी। आप ही लोगों के माध्यम से किसी घटना की जानकारी हम लोगों तक पहुंचती है। घर के बच्चों को मोबाइल की उपयोगिता जितनी हो उतना ही उन्हें मोबाइल दें।

साथ ही बच्चे पढ़ाई के साथ-साथ और क्या कर रहे हैं उनकी हर एक गतिविधियों पर पैरेंट्स को नजर बनाये रखना चाहिए। वाहन चलाते समय सुरक्षित वाहन चलायें। महिलाएं अपनी किसी भी समस्या को लेकर डरें नहीं उसके लिए महिला हेल्प डेस्क हर एक थानों में बनाया गया है वहां जाकर आप अपनी समस्या को बिना डरे हुए महिला पुलिस अधिकारियों से सांझा कर सकती हैं। इसके साथ ही कई अन्य जानकारियों के बारे में लोगों के साथ साझा की गयी। वहीं एसआई प्रियंका सिंह बघेल ने महिला एवं बाल अपराध संबंधी जानकारी के बारे में लोगों को अवगत कराते हुए कहा कि महिला संबंधी किसी भी तरह के अपराध के लिए महिला हेल्प डेस्क नंबर 1090 पर काल कर जानकारी दी जा सकती है।

नव भारत न्यूज

Next Post

शीतकालीन सत्र के पहले दिन लोकसभा में सांसद पाटिल ने ली शपथ

Tue Nov 30 , 2021
खंडवा:  लोकसभा का शीतकालीन सत्र सोमवार से प्रारंभ हुआ खंडवा से संसदीय क्षेत्र की जनता के लिए हर्ष का विषय है कि सत्र के पहले दिन ही नवनिर्वाचित सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल को लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनारायणसिंह,केंद्रीय मंत्री नरेन्द्रसिंह तोमर सहित मंत्रीमंडल […]