देश का पहला सहकारिता मंत्री होने पर गर्व: अमित शाह

गांधीनगर,  (वार्ता) केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने आज कहा कि सहकारी क्षेत्र में देश को समृद्ध बनाने की क्षमता है और उन्हें गर्व है कि वह देश में इस नवगठित विभाग के पहले मंत्री हैं।

श्री शाह गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र के सांसद भी हैं।उन्होंने आज अपने संसदीय क्षेत्र अमूल डेरी के नए दूध पाउडर प्लांट समेत 415 करोड़ रुपए की परियोजनाओं के उद्घाटन के मौक़े पर कहा कि जब प्रधानमंत्री मोदी ने सहकारिता मंत्रालय की शुरुआत की, तो कई लोगों ने सरकार पर प्रहार किया और इसे एक झांसा तक बताया।, लेकिन मुझे गर्व है कि मैं देश का पहला सहकारिता मंत्री हूं।

उन्होंने देश ही नहीं बल्कि दुनिया भर की जानी मानी डेरी में शामिल अमूल डेरी का उदाहरण देते हुए कहा कहा कि सहकारिता क्षेत्र में ना केवल देश की अर्थव्यवस्था को गति देने का माद्दा है बल्कि यह देश में समृद्धि भी लाएगा।

नव भारत न्यूज

Next Post

ग्रीनपार्क पर व्याप्त बदइंतजामी से सुरक्षा पर सवाल

Mon Nov 29 , 2021
कानपुर,  (वार्ता) कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम पर भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दौरान दर्शक दीर्घाओं में न सिर्फ कोविड प्रोटोकाल की धज्जियां खुलेआम उड़ाई जा रही है बल्कि नियमों को दरकिनार कर दर्शकों को टिफिन बाक्स और पानी की बोतलों के साथ बगैर […]