एक ही पंचायत में चार साल से पदस्थ पंचायत सचिव होंगे स्थानांतरित

जिले में एक सैकड़ा से अधिक पंचायत सचिव होंगे प्रभावित, वर्षों से एक ही पंचायत में हैं पदस्थ

सिंगरौली :  गृह ग्राम पंचायत व तीन साल से अधिक एक ही स्थान पर पदस्थ पंचायत सचिवों को स्थानांतरित करने म.प्र.राज्य निर्वाचन आयोग ने आदेश जारी कर दिया है। जानकारी के मुताबिक म.प्र.राज्य निर्वाचन आयोग भोपाल के सचिव बीएस जामोद ने कल 26 नवम्बर को प्रमुख सचिव म.प्र.शासन पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग मंत्रालय बल्लभ भवन भोपाल को पत्र जारी किया और कहा है कि आयोग द्वारा विचारोपरांत यह निर्णय लिया गया है कि स्वतंत्र एवं निष्पक्ष निर्वाचन के उद्देश्य को प्राप्त करने के लिए ग्राम पंचायत के सचिवों को इस परिधि में लाया जाय।

राज्य निर्वाचन आयोग ने कहा है कि ग्राम पंचायत के सचिव जो ऐसी ग्राम पंचायतों में पदस्थ हैं जिनमें उनका गृहग्राम भी शामिल है अथवा ऐसे ग्राम पंचायत सचिव जो विगत 4 वर्षों के दौरान एक ही ग्राम पंचायत में तीन वर्षो से अधिक समय से पदस्थ हैं उन्हें किसी अन्य ग्राम पंचायत में स्थानांतरित कर दिया जाय। राज्य निर्वाचन आयोग के उक्त निर्देश के बाद लंबे अर्से से एक ही पंचायत में पदस्थ सचिवों में हड़कम्प मचा है। जानकारी के मुताबिक जिले के देवसर, चितरंगी एवं बैढऩ क्षेत्र के कई ऐसे पंचायत सचिव हैं जो कई सालों से अपने पसंदीदा ग्राम पंचायतों में सेवाएं दे रहे हैं। उक्त आदेश के बाद अब उनकी परेशानियां बढ़ती दिख रही हैं। यदि पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग, निर्वाचन आयोग के निर्देशों का पालन किया तो कई सचिव स्थानांतरित हो सकते हैं।

नव भारत न्यूज

Next Post

शिवराजसिंह ने मोदीजी से एक्टिंग सीख ली-कमलनाथ

Sun Nov 28 , 2021
विस टिकीट के दावेदार फ्लेक्स से लेकर मंच पर दिखे सक्रिय पूर्व मुख्यमंत्री पशुपतिनाथ मंदिर में दर्शन के बाद किया सभा को संबोधित मंदसौर: शनिवार को पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ मंदसौर पहुंचे। रोड शो के बाद उन्होंने भगवान पशुपतिनाथ के दर्शन किए। इसके बाद गांधी चौराहा पर […]