अक्षर के पंजे से 296 पर सिमटा न्यूजीलैंड, भारत को मिली 49 रन की बढ़त

कानपुर, 27 नवंबर (वार्ता) लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल (62 रन पर पांच विकेट) और ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (82 रन पर तीन) की घातक गेंदबाजी की बदौलत भारत ने यहां पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को न्यूजीलैंड को पहली पारी में 296 रन पर समेट दिया। इसी के साथ भारत के पास अब 49 रनों की महत्वपूर्ण बढ़त हो गयी है।
ग्रीन पार्क मैदान पर करिश्माई स्पिन गेंदबाजी करते हुए अक्षर ने टेस्ट करियर में एक पारी में चौथी बार पांच विकेट लिए। अक्षर ने रविचंद्रन अश्विन के साथ मिल कर सुबह भारतीय टीम की वापसी कराई। न्यूजीलैंड ने आज बिना किसी नुकसान के 129 रन की अच्छी स्थिति से आगे खेलना शुरू किया। टॉम लाथम और विल यंग दोनों सलामी बल्लेबाजों ने अच्छी शुरुआती की, लेकिन रविचंद्रन अश्विन ने 151 के स्कोर पर विल का विकेट लेकर इस साझेदारी को तोड़ दिया। विल 89 रन बना कर आउट हुए। सुबह के सत्र में कप्तान केन विलियम्सन के रूप में न्यूजीलैंड का एक और विकेट गिरा वह तेज गेंदबाज उमेश यादव का शिकार बने और पगबाधा आउट होकर पवेलियन लौटे। इसके बाद अक्षर ने किसी भी बल्लेबाज को क्रीज पर टिकने नहीं दिया और एक के बाद एक विकेट लिए।
अक्षर पटेल ने दोपहर के सत्र में तीन विकेट चटकाए और भारत को मैच में अच्छी स्थिति में खड़ा कर दिया। अक्षर ने दूसरी नई गेंद के साथ गेंदबाजी करते हुए रॉस टेलर, हेनरी निकोल्स और टॉम लाथम को आउट किया। उन्होंने चाय के बाद टॉम ब्लंडेल और टिम साउदी का भी विकेट चटकाया। उनके साथ अनुभवी स्पिनर अश्विन ने भी शानदार गेंदबाजी की और 42.3 ओवर में 82 रन देकर तीन विकेट चटकाए। अश्विन ने विल यंग, काइल जैमिसन और विलियम सोमरविल को अपना शिकार बनाया। इसके अलावा रवींद्र जडेजा ने एक विकेट लिया। न्यूजीलैंड की तरफ से लाथम ने सर्वाधिक 95 रन बनाए।

नव भारत न्यूज

Next Post

जान्हवी कपूर ने फिल्म 'मिली' की शूटिंग पूरी की

Sat Nov 27 , 2021
मुंबई, 27 नवंबर (वार्ता) बॉलीवुड अभिनेत्री जान्हवी कपूर ने अपनी आने वाली फिल्म ‘मिली’ की शूटिंग पूरी कर ली है। फिल्म ‘मिली’ को जान्हवी कपूर के पिता बोनी कपूर ने प्रोड्यूस किया है।जान्हवी ने पहली बार अपने पिता के साथ काम किया है।जान्हवी कपूर ने फिल्म ‘मिली’ की शूटिंग पूरी […]