क्रिकेट से अनिश्चितकालीन ब्रेक लेने के बाद टिम पेन एशेज़ से बाहर

मेलबोर्न,  (वार्ता) ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट कप्तानी छोड़ने वाले टिम पेन ने अब मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य का हवाला देते हुए क्रिकेट से अनिश्चितकालीन समय के लिए ब्रेक ले लिया है।
इसका मतलब है कि वह एशेज़ सीरीज़ का हिस्सा नहीं होंगे और इससे इस संभावना को भी बल मिला है कि उन्होंने अपना आख़िरी टेस्ट खेल लिया है।

ब्रिस्बेन में ऑस्ट्रेलिया टीम के साथ जुड़ने से पहले पेन शुक्रवार को तस्मानिया के मार्श कप मैच में खेलने वाले थे, लेकिन शुक्रवार की सुबह वह मैच से हट गए।
पेन के मैनेजर जेम्स हेंडरसन ने ट्वीट किया, “इस बात की पुष्टि करते हुए कि टिम पेन अनिश्चितकालीन मानसिक स्वास्थ्य ब्रेक के लिए क्रिकेट से दूर जा रहे हैं।
हम उनकी और बोनी की भलाई के लिए बेहद चिंतित हैं और इस समय कोई और टिप्पणी नहीं करेंगे।”
क्रिकेट तस्मानिया ने एक बयान में कहा, “पिछले 24 घंटों में चर्चा के बाद टिम पेन ने क्रिकेट तस्मानिया को सलाह दी है कि वह निकट भविष्य के लिए क्रिकेट के सभी प्रारूपों से अवकाश ले रहे हैं।
क्रिकेट तास्मेनिया पेशेवर और व्यक्तिगत रूप से टिम और उनके परिवार का समर्थन करना जारी रखेगा।”
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी निक हॉकले ने कहा कि संगठन पेन का समर्थन करेगा।
उन्होंने कहा, “हम मानते हैं कि यह टिम और उनके परिवार के लिए एक अविश्वसनीय रूप से कठिन समय है और उनका समर्थन करने के लिए हम तैयार हैं।
हम टिम के फ़ैसले को समझते हैं और उसका समर्थन करते हैं, क्योंकि उन्होंने अपने और अपने परिवार पर ध्यान लेने के लिए यह ब्रेक लिया है।

नव भारत न्यूज

Next Post

राज्यपाल श्री मंगुभाई पटेल से मुख्यमंत्री ने राजभवन में भेंट की

Sat Nov 27 , 2021
नवभारत न्यूज भोपाल, 27 नवंबर भोपाल राज्यपाल श्री मंगुभाई पटेल से मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने राजभवन में भेंट की। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने राज्यपाल श्री पटेल को जननायक टंट्या मामा भील के बलिदान दिवस पर पातालपानी महू में आयोजित कार्यक्रम के लिए आमंत्रित किया।