मोरवा-गोरबी मार्ग में 5 घण्टे तक लगा रहा लंबा जाम

मोरवा व गोरबी वासी जाम व प्रदूषण से त्रस्त, एनएच 39 का कार्य मंथरगति से

सिंगरौली :जिला मुख्यालय से जोड़ती हर सड़कें तो चमचमाती सी दिखती है, परंतु कोल नगरी के मुख्यालय से प्रसिद्धि पाए सिंगरौली जिले की पहचान   रहा मोरवा अब टापू सा बनता नजर आ रहा है। जहां पहुंचने का किसी भी तरफ से सुगम मार्ग नहीं है।आलम यह है कि मोरवा को जोड़ती हर सड़क पर आए दिन लंबे जाम की स्थिति निर्मित होती रहती है। घंटों लगते इस जाम में लोगों को पिसना पड़ता है। साथ ही कोल वाहनों की आवाजाही से भारी प्रदूषण भी होता है, जिसके लिए एनसीएल प्रबंधन कोई व्यवस्था करता नहीं दिखता। जयंत रेलवे साइडिंग एवं महदईया से रेलवे साइडिंग में कोल ट्रांसपोर्टेशन को लेकर एनसीएल प्रबंधन की तरफ से कोई भी वैकल्पिक मार्ग तैयार नहीं किया जा सका है।

हालांकि कुछ माह पूर्व जयंत से रेलवे साइडिंग के बीच वैकल्पिक मार्ग को लेकर एनसीएल प्रबंधन के अधिकारी भूमि पूजन कर वाहवाही लूटते नजर आए थे यह मार्ग भी केवल कागजों तक सीमित दिख रहा है। जिस कारण प्रतिदिन इन सड़कों पर जाम की स्थिति निर्मित रहती है। ऊपर से सिंगरौली-सीधी मार्ग पर कछुए की चाल से हो रहे कार्य से लोग और परेशान हैं। मौजूदा ठेकेदार तिरुपति बिल्डकॉन द्वारा रेलवे स्टेशन से आगे मार्ग को काटकर छोड़ दिया गया है। जिस कारण जहां छोटे वाहनों की आवाजाही में खासी परेशानी झेलनी पड़ रही है। साथ ही कई बार लोग इसमें गिरकर चोटिल भी हो रहे हैं।

सिंगरौली-गोरबी मार्ग पर जहां गुरुवार देर शाम से लगा जाम शुक्रवार की सुबह खुल सका। वहीं भारी प्रदूषण के कारण सिंगरौली-गोरबी मार्ग पर स्थानीय बृजमोहन सिंह गिरकर चोटिल भी हो गए। घटना में चोटिल बृजमोहन को स्थानीय लोगों ने किसी प्रकार प्राथमिक ईलाज के लिए केंद्रीय चिकित्सालय सिंगरौली पहुंचाया। वहीं शुक्रवार दोपहर से ही सिंगरौली-जयंत मार्ग पर लोग जाम में फंसे रहे धीरे-धीरे सरकती गाडिय़ों के कारण लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा। यह जाम करीब 5 घंटे तक लगा रहा। आए दिन लग रहे इस प्रकार के जाम और कोयले से हो रहे प्रदूषण से स्थानीय जनता त्रस्त हो चुकी है।

नव भारत न्यूज

Next Post

12 कारोबारियों से महज 20 लीटर शराब जप्त

Sat Nov 27 , 2021
आबकारी विभाग कार्रवाई के नाम पर खानापूर्ति करने में जुटा सिंगरौली :  महकमा शराब कारोबारी के विरूद्ध खानापूर्ति कर कार्रवाई के नाम पर जुटा है। एक दर्जन कारोबारियों के कब्जे से महज 20 लीटर महुआ शराब व 115 किलो महुआ लाहन जप्त कर अधिकारी स्टाफ की पीठ थपथपा रहे हैं। […]