जबलपुर स्टेशन पर अंडा-बिरयानी के विक्रय पर लगी रोक

स्टेशनों की कैंटीनो में हुई सघन जांच

जबलपुर:  जबलपुर रेल मंडल के विभिन्न स्टेशनों पर शुक्रवार की सुबह से रेलवे की कैंटीन व खान-पान के स्टालों की रेलवे के अधिकारियों एवं निरीक्षकों ने सघन जांच की। इस जांच के दौरान रेलवे स्टालों पर सामग्री की गुणवत्ता उसकी क्वांटिटी एवं वैधता की जांच की गई।
जबलपुर रेलवे स्टेशन के खानपान स्टालों में पश्चिम मध्य रेलवे रेलवे के प्रमुख मुख्य वाणिज्य प्रबंधक मुकुल शरण माथुर एवं वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक विश्वरंजन ने पहुंचकर स्टालो की जांच की। जांच के दौरान डिब्बे में बंद अंडा बिरयानी को गुणवत्ता में सही नहीं पाए जाने पर उन्होंने आगामी आदेश तक स्टेशन पर अंडा बिरयानी के विक्रय पर रोक लगा दी है। इसके साथ ही उक्त अधिकारियों ने स्टेशन पर उपलब्ध खाद्य एवं पेय सामग्री को स्वयं खा कर देखा।

वेंडरों की भी हुई जांच
जांच के दौरान स्टेशन पर वेंडरों  की भी जांच की गई जिसमे सभी वेंडरों के पास रेलवे द्वारा जारी पहचान पत्र भी मिले जांच के दौरान स्टॉल संचालकों को साफ सफाई एवं उच्च गुणवत्ता बनाए रखने का निर्देश भी दिया गया।

अच्छी गुणवत्ता की सामग्री का हो उपयोग
जांच के दौरान अधिकारियों की टीम ने सभी कैंटीन संचिका संचालकों से खानपान की सामग्री के द्वारा के निर्माण में स्वच्छता व अच्छी गुणवत्ता की सामग्री का ही उपयोग करने का निर्देश दिया जांच के दौरान स्थानों पर तैनात घंटों की भी जांच की गई व गरीबों को यात्रियों से सौहार्दपूर्ण ढंग से एवं उचित मूल्य पर सही सामग्री देने का निर्देश दिया गया ।

नव भारत न्यूज

Next Post

भारत ए और दक्षिण अफ्रीका ए मैच ड्रा

Sat Nov 27 , 2021
ब्लूमफोंटेन, 26 नवम्बर (वार्ता) भारत ए और दक्षिण अफ्रीका ए के बीच चार दिवसीय गैर आधिकारिक क्रिकेट मैच शुक्रवार को चौथे और अंतिम दिन बारिश के कारण कोई खेल न होने की वजह से ड्रा समाप्त हो गया। भारत ए ने अभिमन्यु ईश्वरन (103) के शानदार शतक से मैच के […]