कोविड बूस्टर लगवाना अब काफी जरूरी हो गया है: मॉरिसन

कैनबरा, 26 नवंबर (वार्ता/ शिन्हुआ) ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने अपने देश की जनता से यथाशीघ्र कोरोना वायरस बूस्टर वैक्सीन लगवाने की अपील की है।

ऑस्ट्रेलिया के हर घर में भेजे गए अपने संदेश में श्री मॉरिसन ने कहा है कि ऑस्ट्रेलिया को लॉकडाउन से बचाने और कोरोना वायरस की घातक चौथी लहर से बचने के लिए बूस्टर का डोज लेना बहुत जरूरी है।

उन्होंने लिखा,“ चूंकि यहां लोगों में वैक्सीन लगवाने की दर अधिक है, इसलिए हम अपनी व्यावसायिक गतिविधियों को पुन: शुरू कर पा रहे हैं, जिससे हमारी अर्थव्यवस्था सुधर रही है, लोग सफर कर पा रहे हैं, अपने प्रियजनों से मिल पा रहे हैं, एक आम जिंदगी जी पा रहे हैं।”
वह लिखते हैं, “ इस प्रक्रिया के एक महत्वपूर्ण हिस्से के रूप में अब यह सुनिश्चित करना है कि ऑस्ट्रेलिया में हर एक इंसान को बूस्टर वैक्सीन के डोज लगाए जाएं ताकि किसी गंभीर बीमारी या मौत से हरसंभव तरीके से सुरक्षा हो सके।
ऑस्ट्रेलिया में सभी को यह सुनिश्चित करने के लिए बूस्टर वैक्सीन लेने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है ताकि हम में से प्रत्येक को सुरक्षित रख सकें।”
ऑस्ट्रेलिया में 18 साल की उम्र से ऊपर के लोगों को बूस्टर वैक्सीन लगाने के लिए उपयुक्त माना गया है, बशर्ते दूसरे टीके से छह महीने का अंतर हो।

ऑस्ट्रेलिया में शुक्रवार को स्थानीय रूप से संचारित कोरोना संक्रमण के 1,600 से अधिक नए मामले सामने आए हैं और सात लोगों की मौत हुई है।

नव भारत न्यूज

Next Post

अब ब्रांडेड कपड़ों के नाम बिक रहे नकली कपड़े!

Fri Nov 26 , 2021
नरघैया में पुलिस की दबिश जबलपुर: ब्रांडेड कंपनी के नाम पर शहर में नकली कपड़े बेचे जा रहे है। शिकायत मिलते ही गुरूवार को कोतवाली पुलिस असली-नकली कपड़ों की जांच करने नरघैया पहुंची और दो दुकानों में छापा मार कार्रवाई की। कोतवाली थाना प्रभारी अनिल गुप्ता ने बताया कि डिवाइस […]