खनिज विभाग की चेकिंग को देख डंपर छोड़कर भागे चालक, थाने में जब्त

भिंड:  देर रात खनिज विभाग ने चेकिंग अभियान चलाया। इस चेकिंग अभियान में ओवर लाेड बिना रॉयल्टी के वाहनों की पकड़ा धकड़ी की गई। इस अभियान के दौरान रेत को ढोने वाले दो डंपरों के चालक, वाहन छोड़कर भाग गए। इन वाहनों को कोतवाली थाने में जब्त कराया गया। इस कार्रवाई में सबसे ज्यादा चौकाने वाली बात यह सामने आई है कि एक डंपर को खनिज विभाग ने पकड़ा उसकी रॉयल्टी रसीद एक घंटे बाद काट दी गई। खनिज विभाग के अफसर इस मामले की पड़ताल किए जाने की बात कहते नजर आ रहे हैं।

खनिज अफसर राकेश देशमुख समेत अन्य अफसरों ने रात में कोतवाली के पास चेकिंग प्वाइंट लगाया। यहां ओवर लोड व बिना रॉयल्टी के वाहनों की चेकिंग शुरू की गई। इस दौरान दो डंपर चालकों ने माइनिंग की चेकिंग देख वे वाहन छोड़कर भाग निकले। खनिज अफसर देशमुख के मुताबिक देर रात तक इन ट्रकों के मालिक व चालक नहीं आए। इसके बाद इन दोनों ट्रकों को कोतवाली पुलिस की जब्ती में दिए गए।

इसके बाद मीडिया के सामने डंपर क्रमांक 07 HB 4961 की रॉयल्टी रसीद आई। यह रॉयल्टी 23 नवंबर 21 को समय 21:32 बजे की है जो 24 नवंबर की शाम 16: 55 तक के लिए है। यह रॉयल्टी रसीद गोहद के गुरीखा स्टोक ऑफिस से काटी गई है। रॉयल्टी रसीद को लेकर खनिज अफसरों का कहना है कि अब तक मेरे सामने कोई भी रॉयल्टी रसीद लेकर नहीं आया। रसीद की कॉपी मिलने के बाद पड़ताल की जाएगी।

नव भारत न्यूज

Next Post

ऐतिहासिक प्रदर्शनी के साथ स्वर साधक संगम का शुभारंभ, कल आएंगे संघ प्रमुख

Thu Nov 25 , 2021
ग्वालियर:  राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के मध्यभारत प्रांत के चार दिवसीय घोष शिविर स्वर साधक संगम का शुभारंभ सरस्वती शिशु मंदिर केदारधाम परिसर शिवपुरी लिंक राेड पर हुआ। इस दाैरान प्रदर्शनी का उद्घाटन भी हुआ। घोष की ऐतिहासिक यात्रा को लेकर यह प्रदर्शनी लगाई गई है। कार्यक्रम के शुभारंभ अवसर पर […]