नहीं मिला खाद, किसानों ने लगाया लंबा जाम

शिवपुरी:  पोहरी विधानसभा क्षेत्र के बैराड़ में बुधवार को खाद वितरण केंद्र का शुभारंभ भारतीय किसान संघ के संभागीय अध्यक्ष कल्याण यादव द्वारा किया गया। बाद में नेताओं द्वारा किसानों को खाद वितरण के लिए कूपन भी वितरित किए गए, लेकिन सुबह 5 बजे से खाद की आस में वितरण केंद्र पर पहुंच कर खाद की बाट जोह रहे किसानों को देर शाम तक खाद नहीं मिल पाया। किसानों ने आक्रोशित होकर उपज मंडी के बाहर पोहरी-मोहना रोड पर चक्काजाम कर दिया। बड़ी देर तक अफसरों द्वारा समझाइश देने के बाद जाम खुलवाया जा सका।

खाद वितरण केंद्र पर मार्केटिंग सोसायटी से सिर्फ 800 कट्टे खाद भेजा गया था, क्योंकि यहां पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार सिर्फ 160 किसानों को 5 कट्टे प्रति किसान के मान से खाद वितरण किया जाना था, लेकिन यहां इससे कहीं अधिक संख्या में किसानों को खाद लेने के लिए कूपनों का वितरण कर दिया गया। ऐसे में देर शाम तक किसान खाद के लिए परेशान होते नजर आए। बाकी कसर एमपी ऑनलाइन के सर्वर ने पूरी कर दी। दोपहर 3 बजे से सर्वर फैल होने के कारण पात्र किसानों की पर्चियां नहीं कट सकीं, जिसके कारण भी किसानों को खाद नहीं मिल पाया।

नव भारत न्यूज

Next Post

भिंड में सिंधिया समर्थक पूर्व विधायक रणवीर जाटव के खिलाफ हत्या के प्रयास

Thu Nov 25 , 2021
मामले में एफआईआर दर्ज भिंड: जिले के गोहद विधानसभा क्षेत्र से सिंधिया समर्थक पूर्व विधायक रणवीर जाटव के ख़िलाफ़ गोहद पुलिस थाना में हत्या के प्रयास में एफ़आईआर दर्ज हुई है। पुलिस की यह कार्रवाई हाल ही में गोहद क्षेत्र के क्रेशर संचालकों के विवाद में हुई गोलीबारी के सम्बंध […]