कृषि उपज मण्डी में छापा, लाखों की प्रतिबंधित कीटनाशक दवाइयां जप्त

जबलपुर:  क्राईम ब्रांच एवं कृषि वैज्ञानिक अधिकारियों की टीम ने कृषि उपज मण्डी स्थित चौधरी क्रॉप केयर दुकान में दबिश देकर लाखों रूपये कीमती प्रतिबंधित कीटनाशक दवाइयां जप्त की हैं। मौके पर उपस्थित कृषि विभाग के अधिकारियों के द्वारा सैम्पलिंग एवं जप्ती की कार्रवाई की गई। कृषि वैज्ञानिक अधिकारी के प्रतिवेदन पर  विजय नगर थाने में अग्रिम कार्रवाही की जा रही है ।

बिना लायसेंस बिक रही थी कीटनाशक दवा
जानकारी के अनुसार क्राईम ब्रंाच को को मुखबिर से सूचना मिली कि कृषि उपज मण्डी गेट न. 1 स्थित चौधरी क्राप केयर का संचालक बिना लायसेंस के कीटनाशक दवा बेच रहा है।
18 लाख की कोराजन दवा रखी थी 19 कार्टून में-
सूचना पर पुलिस एवं कृषि विभाग की एस.डी.ओ. श्रीमति प्रतिभा गौर, एस.ए.डी.ओ. श्रीमति रश्मी परसाई ,आर.ए.ई.ओ. गोविंद बिलथरे एवं अन्य स्टाफ के द्वारा संयुक्त रूप से दबिश दी गयी। दुकान संचालक सुरेन्द्र जैन दुकान में मौजूद मिले, दुकान मे मौजूद स्टाफ खाद, बीज एवं कीटनाशक दवाई की बिक्री के लायसेंस के सम्बंध मे पूछताछ की गयी तो सुरेन्द्र जैन द्वारा ,खाद बीज का लायसेंस प्रस्तुत किया गया लेकिन कीटनाशक दवा कोराजन जो कि दुकान में 19 कार्टून कीमती लगभग 18 लाख रूपये की रखी हुई थी जिसके विक्रय  के संबंध में कोई  लायसेंस प्रस्तुत नहीं किया गया। इसके साथ ही प्रतिबंधित कीट नाशक दवा नेावान एवं ग्लाईको सैट भारी मात्रा में जिनकी कीमत लाखों रूपये हैं रखी मिली ।

नव भारत न्यूज

Next Post

कक्षा 10 वीं के छात्र का तालाब में मिला तैरता हुआ शव, हत्या की आशंका

Thu Nov 25 , 2021
सरई थाना क्षेेत्र की घटना,जांच में जुटी पुलिस सिंगरौली :  सरई थाना के समीपस्थ कक्षा 10 वीं में अध्ययनरत एक छात्र का आज बुधवार की शाम 5 बजे सरई तालाब में तैरता हुआ शव मिलने से सनसनी फैल गयी। छात्र के परिजनों ने हत्या की आशंका जताया है। वहंीं टीआई […]