वैक्सीनेशन अभियान: लोगों को ढूंढ-ढूंढ कर लगाया वैक्सीन

रतलाम: जिले में शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन सुनिश्चित करने के लिए सभी वैक्सीनेशन केंद्रों पर शाम होने तक वैक्सीनेशन का कार्य जारी है। शहर के बाजार क्षेत्रों में अभियान चलाकर लोगों को वैक्सीन के डोज लगाए जा रहे हैं। सड़कों और बाजारों में स्वास्थ्य विभाग और आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की टीम राहगीरों को रोककर वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित कर रही है।

दरअसल रतलाम में बुधवार को वैक्सीनेशन के लिए रतलाम जिले में 70 हजार वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया है। जिसके लिए सभी नोडल अधिकारियों सहित विभाग प्रमुखों को अपने अपने क्षेत्र में लक्ष्य पूर्ण करने के निर्देश जारी किए गए है। रतलाम शहर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में भी लोगों को ढूंढ ढूंढ कर वैक्सिंग लगाई जा रही है।

शहर के बाजार क्षेत्रों और सड़कों पर आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं और स्वास्थ्य विभाग की टीम लोगों को रोककर वैक्सीन के दोनों डोज लगवाने की पूछताछ कर रही है। वहीं, वैक्सीनेशन टीम मौके पर ही रजिस्ट्रेशन कर लोगों को वैक्सीन लगा रही है। बहरहाल रतलाम शहर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में भी वैक्सीनेशन का कार्य रात होने तक भी जारी है। जिससे वैक्सीनेशन का आज का लक पूर्ण होने की उम्मीद जताई जा रही है।

नव भारत न्यूज

Next Post

पिकअप में ठूंस-ठूंस कर भरे थे छह गौवंश, चालक को किया गिरफ्तार

Thu Nov 25 , 2021
बड़वानी:  कोतवाली पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर पिकअप में गौवंश परिवहन पकड़ा है। इस दौरान पिकअप में छह गौवंश को ठूंस-ठूंस कर भरकर ले जाया जा रहा था। पुलिस टीम ने बड़वानी-धार जिले की सीमा पर स्थिति छोटी कसरावद पुल पर तैनात होकर मुखबिर के बताए अनुसार वाहन को […]