पन्द्रह हजार की रिश्वत लेते प्रभारी पंचायत सचिव को लोकायुक्त ने दबोचा

बिल भुगतान के लिये मांगी थी रिश्वत, रिश्वत लेते आरोपी गिरफ्तार

रीवा:  के मऊगंज जनपद में पदस्थ रोजगार सहायक एवं प्रभारी पंचायत सचिव को रिश्वत लेते हुए लोकायुक्त ने धरदबोचा. मंगलवार की दोपहर 12 बजे जैसे ही आरोपी ने 15 हजार की रिश्वत ली, उसी समय लोकायुक्त की टीम ने आरोपी प्रभारी सचिव को गिरफ्तार कर लिया. बिल भुगतान करने के एवज में 15 हजार की रिश्वत मांगी गई थी. आरोपी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज कर विवेचना में लिया गया है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक आरोपी रावेन्द्र पटेल पिता इंद्रमणि पटेल 29 वर्ष ग्राम महुगड़ा पोस्ट कुलबहेलिया थाना मऊगंज जो कि रोजगार सहायक है साथ में प्रभारी सचिव भी है.

आरोपी पंचायत सचिव ने ग्राम महुगड़ा में कराये गये निर्माण कार्यो में लगे रेत, गिट्टी, सीमेंट आदि के बिल भुगतान के लिये 15 हजार की रिश्वत मांगी थी. शिकायतकर्ता जितेन्द्र तिवारी पिता दयाशंकर तिवारी ग्राम महुगड़ा ने पूरे मामले की शिकायत लोकायुक्त पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचकर की. जिसके बाद एसपी लोकायुक्त गोपाल सिंह धाकड़ के मार्गदर्शन में रिश्वतखोर प्रभारी सचिव को रंगे हांथ पकडऩे का जाल बिछाया गया.

शिकायतकर्ता को आरोपी ने 15 हजार रूपये लेकर उर्रहट स्थित चमडिय़ा पेट्रोल पम्प के पास बुलाया था. मंगलवार की दोपहर लगभग 12 बजे जैसे ही आरोपी 15 हजार रूपये की रिश्वत पेट्रोल पम्प परिसर में शिकायकर्ता से ली, उसी समय लोकायुक्त की टीम ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. लोकायुक्त की इस कार्यवाही से हडकम्प मच गया. आरोपी को लेकर लोकायुक्त पुलिस लिखा पढ़ी की कार्यवाही के लिये स्थानीय राजनिवास पहुंची. आरोपी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज कर मामले को विवेचना में लिया गया है. कार्यवाही का नेतृत्व निरीक्षक प्रमेंद्र कुमार ने किया. साथ में निरीक्षक रंजीत सिंह राजपूत, राजेश कोहरिया, उपनिरीक्षक आकांक्षा पाण्डेय, प्रधान आरक्षक मुकेश मिश्रा, सुभाष पाण्डेय, शहीद खान सहित 15 सदस्यीय दल मौजूद रहा.
5 हजार ले चुका था पहले
शिकायतकर्ता जितेन्द्र तिवारी ने बताया कि उनकी तिवारी ट्रेडर्स के नाम से दुकान है और बिल पास करने के लिये पंचायत का प्रभारी सचिव रावेन्द्र पटेल पैसे की मांग कर रहा था. बिल पास करने के लिये 20 हजार रूपये की मांग की थी. 5 हजार रूपया पूर्व में ले चुका था और 15 हजार रूपये लेकर मंगलवार को बुलाया था. आरोपी लगातार पैसे के लिये परेशान कर रहा था और पैसा न देने पर बिल पास नही कर रहा था. थक हार कर लोकायुक्त में शिकायत करनी पड़ी.

काम के लिये कोई पैसा मांगे तो तत्काल करें शिकायत: लोकायुक्त एसपी
लोकायुक्त पुलिस अधीक्षक गोपाल सिंह धाकड़ ने बताया कि आरोपी रावेन्द्र पटेल जो कि रोजगार सहायक है, लेकिन वर्तमान में उसके पास वित्तीय प्रभार सचिव का है. बिल पास करने के लिये शिकायतकर्ता से 15 हजार की रिश्वत मांगी थी. जिसे मंगलवार को 15 हजार की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया है और आरोपी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है. एसपी श्री धाकड़ ने कहा कि हम सभी विभागों में अपना फोन नम्बर दे रहे हैं, कोई भी व्यक्ति काम के एवज में रिश्वत की मांग करता है तो तत्काल लोकायुक्त एसपी कार्यालय में शिकायत करें, रिश्वत लेने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जायेगी.

नव भारत न्यूज

Next Post

जब धू-धू कर जलने लगी कार

Wed Nov 24 , 2021
रीवा:  थाना अन्तर्गत सुभाष चौक के पास मंगलवार की शाम उस समय हडकम्प मच गया जब चलती हुई एक कार धू-धू कर जलने लगी. कार को जलते देख दम्पत्ति जान बचाकर कार छोड़कर बाहर भागे. अफरा-तफरी के बीच दमकल ने पहुंचकर आग पर काबू पाया. प्राप्त जानकारी के मुताबिक शाम […]