जाम में फंसे ऑटो में जन्मा बच्चा, नाम रख दिया ऑटो

ग्वालियर : बहोड़ापुर के गणेश मंदिर इलाके में सड़क पर लगे लम्बे जाम के बीच एक गर्भवती महिला ने ऑटो में ही बच्चे को जन्म दे दिया। बच्चे का नाम अब “ऑटो” ही रखा गया है। हॉस्पिटल जा रही प्रसूता डेढ़ घंटे तक ट्रैफिक जाम में फंसी रही। एम्बुलेंस भी उस तक नहीं आ पा रही थी। महिला को तेज दर्द हुआ। साथ में जा रही सास और चाची घबरा गईं। एक दाई फरिश्ता बनकर आई और महिला की डिलीवरी कराई। ट्रैफिक जाम में गाड़ियों के हॉर्न और शोर के बीच में बच्चे की किलकारी गूंजी। जब जाम खुला तो परिजन महिला और उसके बेटे को लेकर हॉस्पिटल पहुंचे। जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ हैं। बच्चे को लोग प्यार से ‘ऑटो’ कहकर पुकार रहे हैं।

बहोड़ापुर आनंद नगर निवासी नरेश कुशवाह ट्रांसपोर्ट नगर एक चॉकलेट फैक्ट्री में जॉब करता है। पत्नी अनीता गर्भवती थी। लक्ष्मीगंज प्रसूति गृह से ट्रीटमेंट चल रहा था। डॉक्टर ने 10 नवंबर को डिलीवरी की तारीख दी थी, लेकिन समय इससे कहीं ज्यादा निकल गया। जब अनीता के पेट में तेज दर्द हुआ तो घर पर कोई नहीं था। सास मालती और चाची पार्वती कुशवाह उसे घर से ऑटो में लेकर लक्ष्मीगंज प्रसूति गृह के लिए निकलीं।

अभी वह गणेश मंदिर इलाके में पहुंचे ही थे कि वहां कुछ मिनट में जाम लग गया। ऑटो में अनीता की हालत खराब होती चली गई। किसी भी समय डिलीवरी हो सकती थी। एक युवक ने एम्बुलेंस को कॉल किया, लेकिन एम्बुलेंस टीम ने जाम लंबा होने पर उन तक पहुंच पाने में असमर्थता जताई। उधर, दर्द से कराह रही अनीता की चीख सुनकर पास से गुजर रही एक महिला पहुंचीं। उसने बताया कि वह दाई है।
दाई ने ऑटो के चारों तरफ से पर्दे बंद कर प्रसव कराया।

ट्रैफिक और गाड़ियों के शोर के बीच बच्चे की किलकारी गूंजी। अनीता की सास मालती और चाची सास पार्वती ने जब बेटे के जन्म की बात सुनी तो वह खुशी से झूम उठीं। इसके बाद प्रसव कराने वाली दाई बहू को जल्दी अस्पताल में भर्ती कराने की कहकर चली गई। वो कौन थी और क्या नाम था, किसी को पता नहीं था। कहां से आई और कहां से चली गई, यह भी किसी को नहीं पता है।नवजात के जन्म होने के साथ ही ट्रैफिक जाम भी खुल गया। इसी ऑटो से लेकर प्रसूता को लक्ष्मीगंज प्रसूति गृह पहुंचे। यहां डॉक्टरों ने जच्चा बच्चा दोनों को स्वस्थ बताया है।

नव भारत न्यूज

Next Post

पन्द्रह हजार की रिश्वत लेते प्रभारी पंचायत सचिव को लोकायुक्त ने दबोचा

Wed Nov 24 , 2021
बिल भुगतान के लिये मांगी थी रिश्वत, रिश्वत लेते आरोपी गिरफ्तार रीवा:  के मऊगंज जनपद में पदस्थ रोजगार सहायक एवं प्रभारी पंचायत सचिव को रिश्वत लेते हुए लोकायुक्त ने धरदबोचा. मंगलवार की दोपहर 12 बजे जैसे ही आरोपी ने 15 हजार की रिश्वत ली, उसी समय लोकायुक्त की टीम ने […]