ऐसी उमड़ी भीड़ कि कम पड़ गई कई बार डोज, टीके के लिए अड़े रहे लोग

एक दो नहीं बल्कि तीन बार बुलानी पड़ी डोज, तीसरी बार में अफसर खुद पहुंच गए मानीटरिंग करने

जबलपुर :  टीका लगवाने को लेकर लोगों में जबरदस्त उत्साह भी देखा जा रहा है। टीका से दूर भाग रहे लोग भी अब टीका लगाने के लिए लालियत हो रहे हैं। कुछ ऐसा ही नजारा भेड़ाघाट बायपास स्थित ज्ञान गंगा इंटरनेशनल स्कूल में बनाए गए टीकाकरण केंद्र में देखा गया। यहां बड़ी संख्या में लोग टीके लगवाने के लिए सुबह पहुंचे। स्वास्थ विभाग द्वारा भेजी गई 200 डोज कुछ ही देर में खत्म हो गई, लेकिन ग्रामीणों और लोगों की भीड़ कम नहीं हुई।

वैक्सीन लगवाने आए लोग अड़े, कि चाहे कितनी भी देर हो जाए हम वैक्सीन लगवा के ही जाएंगे। ऐसी स्थिति में आनन-फानन में निगम प्रशासन एवं स्वास्थ्य अमले को सूचित कर फिर से 150 वैक्सीन पहुंचा गई। डेढ़ सौ वैक्सीन की यह खेप भी दोपहर खत्म हो गई। लोगों की भीड़ कम नहीं हुई। तीसरी बार फिर डिमांड की गई तो अफसर भी अचरज में पड़ गए और 150 वैक्सीन लेकर खुद ज्ञान गंगा स्कूल पहुंच गए। वैक्सीन लगने के बाद लोगों ने राहत ली। सेंटर इंचार्ज डॉक्टर राजेश चंदेल ने बताया कि टीकाकरण केंद्र में बड़ी संख्या में लोग टीका लगवाने पहुंचे। सुबह सभी डोज खत्म हो गई कई बार मंगवाई गई। हमने डोज की संख्या बढ़ाने के लिए प्रशासन से कहा है।
युवाओं में दिखा उत्साह
टीकाकरण केंद्र पहुंचे युवाओं के साथ ग्रामीण महिलाओं में भी उत्साह नजर आया। बड़ी संख्या में 18 प्लस उम्र के छात्र पहुंचे थे। पहली डोज लगवाने आए इंजीनियरिंग छात्र नितिक जैन, नित्यम, रॉबिन, प्रशांत ने कहा कि वैक्सीन लगने के बाद वह खुद को सुरक्षित महसूस कर रहे हैं। अपने अन्य दोस्तों को भी प्रेरित करेंगे। ग्रामीण महिलाएं भी सेकेंड डोज लगाने के लिए पहुंची। सेंटर के माध्यम से आसपास के करीब 10 स्कूलों को कवर किया गया था। उनके अभिभावकों को बुलाया गया।
लक्ष्य को कर दिया पार
गांवों में टीकाकरण का लक्ष्य 32 हजार रख गया था लेकिन अधिकारियों, कार्यकर्ताओं और लोगों से सहयोग से लक्ष्य से अधिक टीके गांवों में कर दिए गए। जिला पंचायत सीईओ रिजु बाफना के नेतृत्व में ग्रामीण क्षेत्रों में बुधवार को भी टीका लगाने का काम युद्धस्तर पर चला। सुबह 9 बजे से टीकाकरण को लेकर सक्रियता बढ़ गई थी। जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में टीकाकारण का लक्ष्य 32 हजार 105 दिया गया था लेकिन इस लक्ष्य से अधिक 33 हजार 841 लोगों को टीके लगाए गए।

नव भारत न्यूज

Next Post

आगरा का मॉडल दिलाएगा बिजली कटौती और चोरी से निजात

Wed Nov 24 , 2021
रिवेम्ड रिफार्म बेस्ड रिजल्ट लिंक डिस्ट्रीब्यूशन योजना के तहत की जा रही डीपीआर तैयार नवभारत न्यूज भोपाल, 23 नवंबर. प्रदेश की बिजली कंपनियां बिजली कटौती और चोरी से परेशान है. खरीदी गई बिजली का काफी बड़ा हिस्सा हर साल चोरी हो जाता है. इसका सीधा नुकसान कंपनी और सरकार को […]