नागरिकों के छोटे-छोटे सहयोग से ही इंदौर नं. वनः संभागआयुक्त

संभाग आयुक्त, आयुक्त, अपर आयुक्त एवं उपायुक्त ने जमा किया निवास का कचरा प्रबंधन शुल्क

इंदौर: संभागायुक्त और निगम प्रशासक डॉ. पवन कुमार शर्मा ने आज अपने आवास का कचरा प्रबंधन शुल्क जमा कराते हुए नागरिकों से कर भरने की अपील की. इस अवसर पर सहायक राजस्व अधिकारी महेंद्र राठौर द्वारा निगम प्रशासक को स्वच्छता का बेच लगाया. निगम आयुक्त सुश्री प्रतिभा पाल ने भी अपने आवास का कचरा संग्रहण शुल्क जमा किया. उन्हें उपायुक्त लता अग्रवाल ने स्वच्छता का बेच लगाया. अपर आयुक्त राजस्व भव्या मित्तल एवं उपायुक्त लता अग्रवाल ने भी अपने आवास का कचरा प्रबंधन शुल्क जमा कर नागिरकों से कचरा प्रबंधन शुल्क जमा करने की अपील. इस मौके पर सहायक राजस्व अधिकारी ने दोनों को स्वच्छता का वेज भी लगाया गया।

संभाग आयुक्त डॉ शर्मा ने स्वच्छ सर्वेक्षण में इंदौर का प्रथम स्थान प्राप्त होने पर शहर वासियों को बधाई देते हुए कहा कि हमारे लिए यह गर्व की बात है कि विगत वर्ष नागरिकों द्वारा कचरा प्रबंधन शुल्क की राशि 80 प्रतिशत तक जमा कराई गई थी. मेरा शहर वासियों से अपील है कि शत प्रतिशत नागरिक गण अपने कचरा प्रबंधन शुल्क की राशि जमा कराएं. आपके छोटे-छोटे सहयोग से ही इंदौर स्वच्छता में नंबर वन शहर है।

हर नागरिक अपना कर्तव्य निभाएं
निगम आयुक्त प्रतिभा पाल ने कहा कि इंदौर में स्वच्छता को बनाए रखने के लिए निगम द्वारा लगातार कार्य किया जाता है. इसके तहत डोर टू डोर कचरा संग्रहण का कार्य प्रतिदिन किया जा रहा है. नगर निगम कचरा संग्रहण के एवज में कचरा प्रबंधन शुल्क लिया जाता है. इका भुगतान निगम को किया जाना भी हर नागरिक का कर्तव्य है. कचरा प्रबंधन शुल्क जमा कर अपना कर्तव्य निभाएं. आयुक्त ने नागरिकों से अपील की कि वह भी कचरा संग्रहण शुल्क जमा करें और स्वच्छ इंदौर शहर के नागरिक बने.

नव भारत न्यूज

Next Post

गजराज ने दिया मुख्यमंत्री को आशीर्वाद

Wed Nov 24 , 2021
शिवराज सिंह चौहान तमिलनाडु पहुंचे भोपाल, 23 नवंबर. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सपरिवार दो दिन की यात्रा पर तमिलनाडु और महाराष्ट्र में रहेंगे. वे मंगलवार दोपहर भोपाल से रवाना होकर तमिलनाडु के त्रिची पहुंचे. यहां भाजपा के प्रदेश पदाधिकारियों ने उनका स्वागत किया. मुख्यमंत्री तिरुचिरापल्ली पहुंचकर श्रीरंगम रंगनाथ स्वामी मंदिर […]