दूसरे दिन के खेल तक वेस्ट इंडीज ने 113 रन पर छह विकेट गंवाए

गाले, 22 नवंबर (वार्ता) श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच के दूसरे दिन सोमवार को वेस्ट इंडीज ने खेल समाप्ति तक 113 रन पर अपने छह विकेट गंवा दिए। वह अभी श्रीलंका के स्कोर से 273 रन पीछे है।
वेस्टइंडीज ने आज पहले दो सत्रों में खेल में शानदार वापसी की। गेंदबाजों ने श्रीलंका के अंतिम सात विकेट 105 रन पर गिरा दिए, लेकिन दिन का तीसरी और आखिरी सत्र श्रीलंका के नाम रहा। इस सत्र में वेस्ट इंडीज की बल्लेबाजी पूरी तरह से ध्वस्त हो गई। टीम ने महज 54 रन पर अपने छह विकेट खो दिए। दो करिश्माई श्रीलंकाई स्पिनरों प्रवीण जयविक्रमा और रमेश मेंडिस ने वेस्ट इंडीज की बल्लेबाजी की कमर ही तोड़ दी। दाेनों ने मिल कर पांच विकेट निकाले। मेंडिस ने छह ओवर में 23 रन देकर तीन, जबकि प्रवीण ने 12 ओवर में 25 रन देकर दो विकेट निकाल। लसित एम्बुलदेनिया ने भी एक विकेट लिया।
कप्तान क्रेग ब्रेथवेट और जर्मेन ब्लैकवुड ने अच्छी शुरुआत दी, लेकिन अन्य बल्लेबाज चारों खाने चित हो गए। ब्रेथवेट ने 115 गेंदों पर 41 और ब्लैकवुड ने 44 गेंदों पर 20 रन की पारी खेली। इससे पहले श्रीलंका की तरफ से दिमुत करुणात्ने ने 147 की शानदार शतकीय पारी खेली। उनके अलावा धनंजय द सिल्वा ने 61, सलामी बल्लेबाज पथुम निसांका ने 56 और विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश चांदीमल ने 45 रन बनाए।

नव भारत न्यूज

Next Post

मध्यप्रदेश में मिले कोरोना के तेरह मरीज

Mon Nov 22 , 2021
भोपाल, 22 नवंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस के तेरह नए मामले सामने आए। इनमें से सर्वाधिक मामले राजधानी भोपाल में मिले, जहां पांच लोगों की रिपोर्ट पॉजीटिव पायी। इसी के साथ सक्रिय मरीजों की संख्या अब 91 तक पहुंच गया है। राज्य स्वास्थ्य संचालनालय द्वारा आज रात्रि यहां जारी […]