पाकिस्तान ने बंगलादेश को 3-0 से किया क्लीन स्वीप

ढाका, 22 नवंबर (वार्ता) सलामी बल्लेबाज हैदर अली (45) के शानदार पारी और युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद वसीम जूनियर (15 रन पर दो विकेट) की घातक गेंदबाजी की बदौलत पाकिस्तान ने बंगलादेश को तीसरे और आखिरी टी-20 मुकाबले में सोमवार को पांच विकेट से हरा कर तीन मैचों की सीरीज को 3-0 से क्लीन स्वीप कर लिया।
पाकिस्तानी टीम ने पहले गेंदबाजी करते हुए बंगलादेश को 20 ओवर में सात विकेट पर 124 का स्कोर ही बना दिया और जवाब में 20 ओवर में पांच विकेट खोते हुए 127 रन बना कर मैच जीत लिया और सीरीज को क्लीन स्वीप कर लिया। इस जीत के हीरो रहे हैदर ने तीन चौकों और दो छक्कों की मदद से 38 गेंदों पर 45 रन बनाए। इस शानदार पारी के लिए उन्हें ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ पुरस्कार मिला। उनके अलावा इनफाॅर्म सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने एक बार फिर बल्लेबाज के साथ अच्छी पारी खेली। उन्होंने दो चौकों और एक छक्के के सहारे 43 गेंदों पर 40 रन बनाए। उन्हें पूरी सीरीज 90 रन बनाने के लिए ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ चुना गया।
इससे पहले पाकिस्तान के गेंदबाजों ने घातक एवं किफायती गेंदबाजी करते हुए बंगलादेशी बल्लेबाजों को पूरी तरह से काबू में रखा। मोहम्मद वसीम जूनियर ने चार ओवर में 15 रन देकर दो, उस्मान कादिर ने चार ओवर में 35 रन देकर दो, शाहनवाज दहानी ने तीन ओवर में 24 रन पर एक और हैरिस रउफ ने चार ओवर में 32 रन देकर एक विकेट लिया। बंगलादेश की तरफ से सलामी बल्लेबाज मोहम्मद नईम ने सर्वाधिक 47 रन बनाए, जबकि गेंदबाजी में कप्तान महमूदुल्लाह ने एक ओवर में तीन विकेट निकाले।

नव भारत न्यूज

Next Post

तुलसी सिलावट ने डॉ. नरोत्तम मिश्रा से भेंट की

Mon Nov 22 , 2021
      नवभारत न्यूज भोपाल,-इंदौर में बढ़ते यातायात को देखते हुए आवश्यक संसाधन-बल की आवश्यकता तथा नवीन उपकरण संसाधनों को स्वीकृत करने के संबंध में आज जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट ने गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा से भेंट की।