बिलावल भुट्टो की पार्टी में शामिल हुए समलैंगिक समुदाय के 25 नेता

इस्लामाबाद,  (वार्ता) पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) में समलैंगिक समुदाय के कम से कम 25 नेता शामिल हुए हैं।

कराची में बुधवार को एक संवाददाता सम्मेलन में पार्टी नेता निसार खुसरो ने कहा कि समाज के हर वर्ग के प्रति उनकी पार्टी का रवैया सम्मानजनक है और यही वजह है कि समलैंगिक समुदाय के नेता उनकी पार्टी का हिस्सा बने हैं।

उन्होंने कहा, “पीपीपी एक सामाजिक लोकतांत्रिक पार्टी है और यह सभी को प्रगति के समान अवसर प्रदान करती है।”
समलैंगिक नेता बिंदिया राणा के हवाले से द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि उनका समुदाय बिलावल भुट्टो को देश का अगला प्रधानमंत्री बनते देखना चाहता है।

सितंबर के महीने में मानवाधिकार मंत्रालय ने समलैंगिक समुदाय के लोगों की सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए ‘द ट्रांसजेंडर एक्ट, 2018’ को पूरी तरह से अपनाया और लागू किया।

एक पाकिस्तानी दैनिक समाचार पत्र के मुताबिक, इस अधिनियम के तहत नियोक्ताओं, संगठनों, शैक्षणिक संस्थानों, स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं, परिवहन सेवा प्रदाताओं और किसी भी निजी व्यवसाय या सेवा प्रदाताओं द्वारा समलैंगिक लोगों के खिलाफ किसी भी प्रकार का भेदभाव किए जाने पर प्रतिबंध लगाया गया है।

नव भारत न्यूज

Next Post

कोविंद ने देशवासियों को दी गुरु नानक देव की जयंती की शुभकामनाएं

Fri Nov 19 , 2021
नयी दिल्ली 19 नवंबर (वार्ता) राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने शुक्रवार को गुरु नानक देव जी की जयंती के मौके पर देशवासियों को शुभकामनाएं दी और लोगों से उनके बताए गए मार्ग पर चलने की अपील की। श्री कोविंद ने ट्वीट कर कहा, “गुरु नानक देव जी की जयंती के […]