सुपरहिट हुआ रानी कमलापति रेलवे स्टेशन

दिल्ली, इंदौर से देखने के लिए पहुंच रहे लोग
नवभारत न्यूज
भोपाल, 16 नवंबर. रानी कमलापति रेलवे स्टेशन सुपरहिट हो गया है. इसे देखने के लिए दिल्ली, इंदौर और जबलपुर समेत अन्य शहरों से लोग पहुंच रहे हैं. मंगलवार सुबह भोपाल रेल मंडल के डीआरएम सौरभ बंदोपाध्याय की धर्मपत्नी वनश्री बंदोपाध्याय परिवार के साथ पहुंची थी. उनके साथ रेलवे के अन्य ब्रांच अधिकारियों की पत्नियां भी स्टेशन का अवलोकन करने पहुंची.
दोपहर को रेलवे बोर्ड के कुछ अधिकारी स्टेशन को देखने के लिए पहुंच रहे हैं. वहीं राजधानी के दर्जनों नागरिक सुबह से अब तक स्टेशन की भव्यता को निहार चुके हैं. लोगों के पहुंचने का सिलसिला जारी है. सुविधा और सुंदरता में सबसे अलग इस स्टेशन को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार देश को समर्पित किया है. रानी कमलापति रेलवे स्टेशन नए स्वरूप में यात्रियों को खूब पसंद आ रहा है. प्रत्येक यात्री स्टेशन की खुबियों को अपने-अपने अंदाज में यादगार बना रहे हैं. स्टेशन पर पहुंचने वाले यात्री खुद को स्टेशन की तारीफ करने से नहीं रोक पा रहे हैं. एयर कांकोर पर पहुंचने वाले यात्री सेल्फी लेने के साथ इंटरनेट मीडिया पर साझा कर रहे हैं. स्टेशन के नवनिर्मित भवन और एयर कांकोर को सोमवार शाम से ही आम यात्रियों के लिए खोल दिया गया था. यहां पहुंचने वाले यात्रियों का कहना है कि पहले कभी इस तरह का स्टेशन नहीं देखा था. स्टेशन पर यात्रियों को दी जाने वाली एयर ट्रेवलेटर, ऐस्केलेटर, लिफ्ट जैसी सुविधाएं इसे एयरपोर्ट की तरह स्थापित कर रही है. वीआईपी लाउंजए पर्यटक सुविधा केंद्र, लोक संस्कृति प्रदर्शनी, स्टेशन के पुर्न विकास की कहानी से जुड़ी प्रदर्शनी, इन सभी का यात्री अवलोकन कर रहे हैं. स्टेशन पर पहुंचने वाले यात्री नीलेश उइके ने कहा कि ऐसा स्टेशन पहले कभी नहीं देखा. मैं बहुत खुश हूं. कुछ समय के लिए अंचभित हो गया था कि मैं कहा आ गया हूं. वाकई बहुत अच्छा स्टेशन है. मुझे उम्मीद नहीं थी कि हम जैसे कम आय वाले लोगों को इस तरह के शानदार स्टेशनों पर उरतने और घूमने का अवसर मिलेगा. महिला यात्री सुनैना धुर्वे ने अनुभव साझा करते हुए कहा कि यह स्टेशन बहुत ही सुंदर है. यहां से बाहर निकलने का मन नहीं करता. इसके पहले भी इस स्टेशन पर ट्रेन से उतरे थे. तब ऐसा माहौल नहीं था. स्टेशन पर कुछ तस्वीरें ली हैं इन्हें गांव जाकर दोस्तों व रिश्तेदारों को दिखाएंगे. उम्मीद है सभी स्टेशनों को इस तरह विकसित किया जाएगा.

नव भारत न्यूज

Next Post

वैक्सीनेशन महाअभियान आज

Tue Nov 16 , 2021
भोपाल में 449 टीकाकरण केन्द्रों पर लगाई जाएगी वैक्सीन नवभारत न्यूज भोपाल, 16 नवम्बर. कोविड-19 टीकाकरण के दूसरे डोज़ के लिए टीकाकरण महा अभियान बुधवार 17 नवंबर को आयोजित किया जाएगा. इस दिन जिले में 449 टीकाकरण सत्रों में वैक्सीनेशन किया जाएगा. नगर निगम के 170, एसडीएम क्षेत्रों में 60, […]