बीसीसीआई ने आईपीएल 2022 की तैयारियां शुरू की

नयी दिल्ली,  (वार्ता) भारतीय क्रिकेट कंट्राेल बाेर्ड (बीसीसीआई) की ओर से जहां कोरोना महामारी के कारण स्थगित हुए आईपीएल 2021 के अधूरे मैचों को पूरा करने के प्रयास जारी हैं तो वहीं उसने अगले संस्करण की तैयारियां भी शुरू कर दी हैं।

समझा जाता है कि दिल्ली में हाल ही में हुई बैठक के दौरान बीसीसीआई और आईपीएल अधिकारियों ने लीग के लिए आगे के रास्ते पर विचार-विमर्श किया है।
अगले साल से आईपीएल में 10 टीमें होंगी।
आगामी सत्र को लेकर बीसीसीआई ने नई टीमों की बिक्री के लिए निविदा दस्तावेज के लिए कानूनी कामकाज शुरू कर दिया है और यह पूरा होने के करीब है, हालांकि आंतरिक रूप से बहस चल रही है कि क्या मौजूदा आठ फ्रेंचाइजियों के लिए एक प्रतिधारण नीति होनी चाहिए और साथ ही यह भी तर्क दिया गया है कि अगर दो नई टीमों को सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों तक पहुंच से वंचित किया जाता है तो यह अनुचित होगा।
समझा जाता है कि दिल्ली की बैठक में बीसीसीआई ने फैसला किया है कि टीमों को रिटेन किया जाना चाहिए।

फिलहाल प्रतिधारण की संख्या को अंतिम रूप नहीं दिया गया है, लेकिन संभावना है कि मौजूदा आठ टीमों को अधिकतम तीन खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति दी जाएगी।
दरअसल बीसीसीआई वर्षों से ज्यादा खिलाड़ियाें को रिटेन करने की अनुमति दे रहा है और राइट टू मैच (आरटीएम) कार्ड भी सौंप रहा है, जिसके माध्यम से टीमों के पास अपने खिलाड़ियों की नीलामी मूल्य का मिलान करने का विकल्प है।

नव भारत न्यूज

Next Post

खेसारी-काजल की फ़िल्म ‘बागी’ का वर्ल्ड टेलीविजन प्रीमियर 14 अगस्त को फिलमची चैनल पर

Wed Aug 11 , 2021
मुंबई,  (वार्ता) भोजपुरी अभिनेता खेसारीलाल यादव और काजल राघवानी की फ़िल्म ‘बागी’ का वर्ल्ड टेलीविजन प्रीमियर 14 अगस्त को फिलमची टीवी पर होगा। जे.आर प्रोडक्शन हाउस के बैनर तले बनी फिल्‍म ‘बागी’ 14 अगस्त को शाम 6:30 बजे टेलीकास्ट होगी, जबकि 15 अगस्त को इसका प्रसारण दोपहर 3:30 बजे से […]