पटाखों के लिए आदेश जारी: कलेक्टर का आदेश लोगों को बाजार में सुनाया

दतिया: पटाखों को लेकर कलेक्टर संजय कुमार ने एक प्रतिबंधात्मक आदेश जारी किया है जिसे आम सूचना के रूप में अनाउंसमेंट करते हुए शहर की सड़कों पर लोगों को सुनाया जा रहा है।जानकारी के अनुसार कलेक्टर ने माइक लगे वाहन के माध्यम से शहर की जनता को सूचित किया है कि चीनी या अमानक पटाखे खरीदने बेचने अथवा उन्हें चलाने पर कार्रवाई की जाएगी इसके तहत किसी भी प्रकार का उल्लंघन यदि किया जाता है तो उसे धारा 144 के अंतर्गत निरुद्ध किया जाएगा।

आदेश में कहा गया है कि ऑनलाइन पटाखों की बिक्री नहीं हो पाएगी और अमानक स्तर के पटाखे खरीदे बेचे नहीं जा सकेंगे। रात 8 से 10 बजे के बीच ही पटाखे चलाये जा सकेंगे सार्वजनिक स्थल या सरकारी आवासीय भवन से 125 मीटर की दूरी पर ही पटाखे चलाए जाने के निर्देश जारी किए गए हैं। इस संदर्भ में बताया गया है कि रात 9 बजे तक ही बाजार क्षेत्र में दुकानें खोली जा सकेगी। इसके बाद यदि दुकान खोली मिलती है तो उस पर प्रशासन कार्रवाई करेगा।

नव भारत न्यूज

Next Post

घर में बनाया गया आतिशबाजी से भरा अवैध गोदाम पकड़ा

Thu Nov 4 , 2021
भिण्ड:  शहर के बीचों-बीच महावीरगंज में आतिशबाजी से भरा अवैध गोदाम पकड़ा गया। पुलिस ने जब मौके पर पड़ताल की तो डबल और ट्रपल धमाकेदार पटाखों की पेटियां आरोपी के बेड के नीचे और किचन के अंदर से बरामद किए गए। कोतवाली पुलिस ने करीब 3 लाख कीमत की आतिशबाजी […]