ये टपरे कब से लग गए

यहां तो पहले सार्वजनिक शौचालय हुआ करता था टॉयलेट तोडक़र कर लिया अघोषित रूप से कब्जा

जबलपुर: माढ़ोताल में आईटीआई की बाउंड्रीवॉल से लगे टॉयलेट का आनन-फानन में गिरा दिया गया है। जनसुविधा को हटाकर यहां निर्माण किए जाने की कवायद की जा रही है। मामले में नगर निगम के जोन कार्यालय को जानकारी नहीं है। क्षेत्रीय लोगों का आरोप है कि यहां टॉयलेट तोडक़र अघोषित रूप से कब्जा करके निर्माण किया जा रहा है। इसका विरोध करने पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

माढ़ोताल में आईटीआई की बाउंड्रीवॉल से लगे एक सार्वजनिक टॉयलेट को मिटाकर उसकी जगह वहां टपरा तान दिया जा रहा है। इस कारनामें की जानकारी नगर निगम के जोन कार्यालय को नहीं है, जबकि क्षेत्रीय लोगों ने मूलभूत सुविधा को नष्ट करने को लेकर विरोध भी किया है लेकिन उसके बाद भी कुछ नहीं हो सका। आलम यह है कि यहां टॉयलेट तोडऩे के बाद उसे समतल किया गया है और उस पर लोहे के खंभे लगाकर टीन बिछ दिए गए हैं। क्षेत्रीय लोगों का कहना है कि दीनदयाल के आईएसबीटी को देखते हुए यहां फेरी करने वाले सडक़ के किनारे बैठते हैं। ऐसे लोगों को ध्यान में रखते हुए यहां टॉयलेट बनाया गया था, जिसके आसपास फेरी करने वाले बैठते हैं। टॉयलेट आईटीआई की बाउंड्रीवॉल से लगकर बना था।

रातों रात तोड़ दिया ढांचा
क्षेत्रीय लोगों के मुताबिक रातों-रात टॉयलेट का ढांचा तोड़ दिया गया है। टॉयलेट दो हिस्सों में बना था। इसका मलबा भी उठाकर अन्यंत्र पहुंचा दिया गया है। मौके पर मात्र तीन कॉन्क्रीट के पत्थरनुमा स्ट्रक्चर बचा हुआ है। सूत्र बताते हैं कि यह कारनामा क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि के इशारे पर किया गया है। इस टॉयलेट को हटाकर वहां शेड तैयार किया जा रहा है, जिसमें जनप्रतिनिधि अपनी बैठक बना रहे हैं। गौरतलब है कि सरकार खुले में शौचमुक्त वातावरण बनाने के लिए लाखों खर्च कर रही है, वहीं जनप्रतिनिधि के द्वारा ऐसे कारनामें से सरकार का अभियान हाशिए पर आ गया है। – इस मामले को दिखवाया जाएगा फिलहाल ऐसी कोई भी शिकायत नहीं आई है।
सुदीप पटेल, प्रभारी, जोन क्रमांक 14, नगर निगम

नव भारत न्यूज

Next Post

बाजारों में दीपावली की धूम, कारोबार में उछाल

Mon Nov 1 , 2021
धनतेरस के लिए सराफा व बर्तन मार्केट में खास तैयारियां, ग्राहकों को दिए जा रहे फेस्टिवल ऑफर ग्वालियर:  दीपावली और धनतेरस के लिए शहर के सभी बाजार शानदार ढंग से सज गए हैं। महाराज बाड़ा, सराफा, टोपी बाजार, सुभाष मार्केट, नजरबाग में आज दोपहर से रात तक जबरदस्त भीड़ रही। […]