पटेल की उपस्थिति में कल मिन्टो हाल में होगा राष्ट्रीय आयुर्वेद दिवस कार्यक्रम

भोपाल, 29 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के राज्यपाल मंगुभाई पटेल की अध्यक्षता में कल यहां के मिन्टो हॉल में पूर्वान्ह 11.30 बजे राष्ट्रीय आयुर्वेद दिवस का आयोजन किया जाएगा।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार कार्यक्रम में आयुष राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार रामकिशोर (नानो) कांवरे उपस्थित रहेंगे। कार्यक्रम के मुख्य वक्ता के रूप में डॉ अशोक कुमार वार्ष्णेय होंगे। डॉ वार्ष्णेय राष्ट्रीय संगठन सचिव आरोग्य भारती और आयुष मंत्रालय, भारत सरकार की सलाहकार समिति के सदस्य है।
केन्द्र सरकार के आयुष मंत्रालय ने धनवंतरि जयंती (धनतेरस) के दिन को राष्ट्रीय आयुर्वेद दिवस के रूप में मनाने का निर्णय लिया है। मध्यप्रदेश में राष्ट्रीय आयुर्वेद दिवस कार्यक्रम की शुरूआत 30 अक्टूबर से होगी। इसके बाद 2 नवम्बर तक प्रदेशभर में आयुर्वेद दिवस से संबंधित कार्यक्रम होंगे।

नव भारत न्यूज

Next Post

नौसेना का जलपोत ‘तुशील’ मास्को में लांच

Fri Oct 29 , 2021
नयी दिल्ली 29 अक्टूबर (वार्ता) भारतीय नौसेना के फ्रिगेट यानी छोटे युद्धपोत ‘तुशील’ को रूस के कालिनिनग्राद यानतर शिपयार्ड में गुरूवार को लांच किया गया। पी 1135.6 श्रेणी के इस फ्रिगेट को लांच किये जाने के मौके पर आयोजित समारोह में मास्को स्थित भारतीय राजदूत श्री डी. बाला वेंकटेश वर्मा, […]